हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पूर्व पीएम राजीव गांधी की 77वीं जयंती: सीएम जयराम सहित कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Aug 20, 2021, 12:13 PM IST

Updated : Aug 20, 2021, 12:35 PM IST

पूर्व पीएम राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर सहित कांग्रेस नेताओं ने श्रद्धांजलि दी. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि देश के विकास में उनका बहुत बड़ा योगदान है.

पूर्व पीएम राजीव गांधी की 77वीं जयंती
पूर्व पीएम राजीव गांधी की 77वीं जयंती

शिमला:आज पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 77वीं जयंती है. इस मौके पर हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें याद किया जा रहा है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने छोटा शिमला स्थित सद्भावना चौक पर स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

वन मंत्री राकेश पठानिया, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, प्रदेश कांग्रेस सह प्रभारी संजय दत्त, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर, शिमला नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल सहित अन्य पार्षदों ने भी उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगो को सद्भावना की शपथ भी दिलाई.

वीडियो

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा भजन और देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति भी दी गई. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि देश के विकास में उनका बहुत बड़ा योगदान है. राजीव गांधी छोटी आयु में ही राजनीतिक क्षेत्र में बहुत आगे बढ़े. उन्होंने अपना बलिदान भी देश के लिए दिया.

सीएम जयराम ने कहा कि आज के दिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाते हैं. सद्भावना के रास्ते पर चलकर ही देश प्रगति कर सकता है. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी छोटी आयु में ही इस दुनिया से चले गए. यदि आज राजीव गांधी होते तो उनका राजनीति में एक अलग स्थान होता.

ये भी पढ़ें: जन आशीर्वाद यात्रा से उड़ी कइयों की नींद, कहा: देवभूमि की जनता का प्यार साथ लेकर जा रहा हूं

Last Updated : Aug 20, 2021, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details