हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोविड के कारण विकासात्मक यात्रा को प्रदर्शित नहीं किया जा सका: CM जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 50 वर्षों की विकासात्मक यात्रा को प्रदर्शित करने के लिए प्रमुख विभागों ने 51 ने कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण यह संभव नहीं हो पाया. अब विकासात्मक यात्रा को प्रदर्शित करने के लिए स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा आयोजित करने की योजना बनाई गई है.

By

Published : Sep 17, 2021, 9:23 PM IST

हिमाचल
हिमाचल

शिमला:मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य ने अपनी 50 वर्षों की विकासात्मक यात्रा को प्रदर्शित करने के लिए राज्य के प्रमुख विभागों द्वारा 51 कार्यक्रम आयोजित करने की योेजना बनाई थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण यह संभव नहीं हो पाया. अब प्रदेश सरकार ने राज्य की विकासात्मक यात्रा को प्रदर्शित करने के लिए स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा आयोजित करने की योजना बनाई है. हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती समारोह के ऐतिहासिक अवसर पर आज विधानसभा पुस्तकालय कक्ष में मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों के सम्मान में एक समारोह का आयोजन किया गया.


समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य की विकास यात्रा में सभी प्रदेशवासियों के महत्वपूर्ण योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की गौरवशाली विकास यात्रा उपलब्धियों से भरी हुई है. उन्होंने कहा कि यह हमारा कर्तव्य बनता है कि राज्य की इस विकासात्मक यात्रा के बारे में नई पीढ़ी को शिक्षित किया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 50 वर्षों की उपलब्धियों के लिखित दस्तावेज बनाए जाने चाहिए, ताकि आने वाली पीढि़यों को राज्य की इस महत्वपूर्ण यात्रा की जानकारी प्राप्त करने का अवसर मिल सके.

वीडियो.

इस अवसर पर सीएम जयराम ने राज्य के लोगों से हिमाचल को देश का सबसे विकसित राज्य बनाने के लिए प्रदेश सरकार को पूर्ण सहयोग और समर्थन देने का भी आग्रह किया. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों स्वर्गीय डाॅ. यशवंत सिंह परमार, राम लाल ठाकुर और वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान के लिए पूर्व मुख्यमंत्रियों शांता कुमार और प्रो. प्रेम कुमार धूमल का भी आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें :स्वर्ण जयंती वर्ष समारोह: राष्ट्रपति को भरोसा देश का 'सिरमौर' बनकर उभरेगा हिमाचल

ABOUT THE AUTHOR

...view details