हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

तीन साल की उपलब्धियों को बताने के लिए चलाया जाएगा तीन महीने का अभियानः CM

By

Published : Dec 27, 2020, 10:19 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि तीन महीने तक जनसम्पर्क अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत घर -घर जाकर लोगों तीन साल की उपलब्धियों के बारे में जागरूक किया जाएगा. यह अभियान सर्दियों का मौसम खत्म होते ही शुरू किया जाएगा.

cm jairam thakur news
cm jairam thakur news

शिमलाः जयराम सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि तीन महीने तक जनसम्पर्क अभियान चलाया जाएगा. इसके तहत घर -घर जाकर लोगों तीन साल की उपलब्धियों के बारे में जागरूक किया जाएगा. यह अभियान सर्दियों का मौसम खत्म होते ही शुरू किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश अगले वर्ष 25 जनवरी को अपने राज्यत्व की स्वर्ण जयन्ती मनाने जा रहा है जिसे शानदार तरीके से आयोजित किया जाएगा. बीते तीन वर्षों में प्रदेश सरकार को भरपूर सहयोग देने के लिए उन्होंने प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया.

वीडियो.

सीएम ने इसलिए रक्षा मंत्री का जताया आभार

सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश को एनडीआरएफ की एक बटालियन स्वीकृत करने और वन रैंक-वन पेंशन स्वीकृत करने के लिए केन्द्रीय रक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि 3300 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित अटल टनल रोहतांग प्रदेश के लोगों को पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का सबसे बड़ा तोहफा है. उन्होंने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा जब केन्द्र में स्वास्थ्य मंत्री थे तब प्रदेश के लिए बिलासपुर में एम्स के साथ-साथ तीन मेडिकल काॅलेज स्वीकृत किए गए.

पीटरहाॅफ होटल में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह

हिमाचल सरकार का तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर आज यहां पीटरहाॅफ होटल में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से सम्बोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य सरकार की शानदार और अभूतपूर्व उपलब्धियों के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के प्रयासों की सराहना की. प्रदेश भाजपा सचिव त्रिलोक जम्वाल ने इस अवसर पर राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का सन्देश पढ़कर सुनाया.

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने वीडिये कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की शिरकत

केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने नई दिल्ली से इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रदेश सरकार के तीन वर्ष के सफल और शानदार कार्यकाल के लिए सरकार और लोगों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कई योजनाएं आरम्भ की हैं ताकि केन्द्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने से वंचित रहे लोगों को लाभान्वित किया जा सके. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कुशल नेतृत्व में भारत एक मजबूत राष्ट्र बनकर उभरा है. उन्होंने कहा कि हिमाचल को 500 करोड़ रुपये का ब्याजमुक्त ऋण प्रदान किया गया है ताकि धन के अभाव में विकास की गति प्रभावित न हो.

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी कार्यक्रम को किया संबोधित

राज्य भाजपा सचिव कुसुम सदरेट ने इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार का सन्देश पढ़कर सुनाया. पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी इस समारोह को वर्चुअल माध्यम से सम्बोधित किया और राज्य सरकार की नई पहल और उपलब्धियों की सराहना की. उन्होंने आशा जताई कि केन्द्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री के प्रयासों से हिमाचल, देश का सर्वाधिक विकसित राज्य बनेगा.

तीन साल प्रदेश के हर क्षेत्र के विकास को समर्पित

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का तीन वर्ष का कार्यकाल समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण और प्रदेश के हर क्षेत्र के विकास को समर्पित रहा है. इस दौरान राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश को देश का सर्वाधिक विकसित राज्य बनाने की दिशा में अनेक कदम उठाए. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण राज्य सरकार को इस अवसर पर बड़ा समारोह आयोजित करने का अवसर नहीं मिला और इस महामारी की मानक संचालन प्रणाली की अनुपालना करते हुए सादगी के साथ समारोह मनाया गया.

ये भी पढ़ें-पहली बार मुख्यमंत्री बने जयराम ठाकुर का ऐसा है राजनीतिक सफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details