हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चांशल को स्की व शीतकालीन खेलों के लिए किया जाएगा विकसितः CM जयराम

By

Published : Jul 14, 2020, 10:46 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को राजधानी शिमला के रोहडू क्षेत्र के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की. सीएम ने कहा कि नई राहें, नई मंजिलें’ योजना के तहत चांशल को स्की और शीतकालीन खेलों के गंतव्य के रूप में विकसित करने का फैसला लिया है.

cm jairam thakur
cm jairam thakur

शिमलाःप्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को राजधानी शिमला के रोहडू क्षेत्र के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की. इस दौरान सीएम ने कहा कि हिमाचल सरकार प्रदेश के संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्ध है.

जयराम ठाकुर ने कहा कि रोहडू क्षेत्र में पर्यटन की दृष्टि से अपार सम्भावनाएं हैं. सरकार ने ‘नई राहें, नई मंजिलें’ योजना के तहत चांशल को स्की और शीतकालीन खेलों के गंतव्य के रूप में विकसित करने का फैसला लिया है.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि रोहडू क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 31 सड़कों के निर्माण पर 118 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि गत लोकसभा चुनावों में रोहडू के लोगों ने भाजपा को अपार समर्थन दिया था, जो यह दर्शाता है कि क्षेत्र के लोगों का भाजपा की नीतियों और कार्यक्रमों में विश्वास है.

जयराम ठाकुर ने कहा कि शशिबाला की हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि व ग्रामीण विकास बैंक लिमिटेड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति प्रदान करने का उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व प्रदान करना है.

उन्होंने कहा कि सेब सीजन प्रगति पर है और सरकार ने सेब उत्पादकों की सुविधा के लिए अधिकारियों को प्रबन्ध करने के आदेश दिए है. कोरोना वायरस ने समाज के सामने एक बड़ी चुनौती प्रस्तुत की है, इसलिए इस वायरस के फैलने से रोकने के लिए सभी एहतियाती उपाय अपनाए जाने चाहिए.

ये भी पढ़ें-पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों पर युवा कांग्रेस बिलासपुर का प्रर्दशन, रस्सी से गाड़ी खींचकर जताया विरोध

ABOUT THE AUTHOR

...view details