हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 13, 2019, 9:43 AM IST

Updated : Aug 13, 2019, 11:46 AM IST

ETV Bharat / city

प्रदेश में बरसात से 360 करोड़ का नुकसान, अब तक 21 की मौत, केंद्र से मदद मांगेगी जयराम सरकार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि बरसात से हुए 360 करोड़ के करीब के नुकसान के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी जाएगी. वहीं, बरसात से इस बार हिमाचल प्रदेश में अब तक 21 लोगों की ही मौत हुई है.

cm jairam

शिमलाः प्रदेश में इस साल बरसात के सीजन में भले ही बादल इतने न बरसे हों, लेकिन फिर भी बरसात से होने वाले नुकसान का आंकड़ा 360 करोड़ के करीब का है. बरसात की बारिश ने इस बार प्रदेश को करोड़ों की चपत लगाई है, जिसकी भरपाई के लिए प्रदेश सरकार केंद्र से मदद मांगेगी.

बरसात में हुए नुकसान पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि भले ही प्रदेश में बरसात औसत से कम हुई है, लेकिन नुकसान करोड़ों का हुआ है. इस बार प्रदेश में एक बड़ी और दुःखद घटना सोलन के पास बिल्डिंग गिरने की हुई. जिसमें 21 लोगों की जान गई. यही आकड़ा अभी तक प्रदेश में बरसात से हुई मौतों का है.

बीते कुछ महीनों में प्रदेश में बहुत सी सड़क दुर्घनाएं भी हुई हैं अगर उन्हें भी देखा जाए तो इन हादसों में 162 लोगों की मौत हुई है, लेकिन बरसात से 21 लोगों की ही मौत अभी तक प्रदेश में हुई है. सीएम ने कहा कि बरसात से हुए 360 करोड़ के करीब के नुकसान के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी जाएगी.

वीडियो.

इसके अलावा सीएम ने सभी जिला उपायुक्तों को बाहरी राज्यों के पर्यटकों को बरसात के प्रति सचेत करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि ज्यादा बरसात होने की सूरत में और सड़कों की स्थिति खराब होने पर पर्यटकों को सुरक्षित स्थान पर रोका भी जा सकता है.

वहीं, बीते दिनों शिमला के ठियोग में नेशनल हाईवे पर सड़क को नुकसान हुआ था. जिसे ठीक करने के लिए काम जारी है. फिलहाल अभी वहां वन-वे ट्रैफिक सुचारू रूप से चल रहा है, जिसे जल्द ही टू-लेन करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़े- पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा मामला: 16 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर सभी आरोपी, मास्टर माइंड अभी भी फरार

Last Updated : Aug 13, 2019, 11:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details