हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Mahashivratri 2022: सीएम जयराम ने प्रदेशवासियों को दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (cm jairam on mahashivratri) प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि की बधाई दी है. हिन्दू धर्म में भगवान शिव को अनेक नामों से (108 names of lord shiva) पुकारा जाता है. भगवान शिव की उपासना में इस दिन व्रत करने की मान्यता होती है. वर्ष भर में 12 शिवरात्रियां आती हैं. हालांकि, फाल्गुन माह की शिवरात्रि को सबसे प्रमुख और महत्वपूर्ण माना जाता है.

By

Published : Mar 1, 2022, 11:53 AM IST

cm jairam on mahashivratri 2022
सीएम जयराम ने प्रदेशवासियों को दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं

शिमला:आज महाशिवरात्रि यानी भगवान शिव की आराधना का सबसे बड़ा दिन है. महाशिवरात्रि (mahashivratri 2022) पर हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (cm jairam on mahashivratri) समेत कई दिग्गजों ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है.

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (cm jairam on mahashivratri) ने ट्वीट किया, ''आप सभी को महाशिवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. शिवरात्रि का यह त्योहार आपसी भाइचारे को सुदृढ़ कर प्रदेशवासियों के जीवन में नई उमंग और उत्साह का संचार करें, भगवान भोलेनाथ जी से यही कामना करता हूं. ॐ नमः शिवाय!''

बता दें, हिन्दू धर्म में भगवान शिव को अनेक नामों से (108 names of lord shiva) पुकारा जाता है. महाशिवरात्रि पर शिव मंदिरों में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है. भगवान शिव की उपासना में इस दिन व्रत करने की मान्यता होती है. वर्ष भर में 12 शिवरात्रियां आती हैं. हालांकि, फाल्गुन माह की शिवरात्रि को सबसे प्रमुख और महत्वपूर्ण माना जाता है.

ये भी पढ़ें: महाशिवरात्रि विशेष: जानिए भगवान शिव के 108 नाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details