हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नागरिक आपूर्ति निगम की उचित मूल्य दवाई-दुकानें होंगी ऑनलाइन, गोदामों पर CCTV कैमरे से निगरानी

निदेशक मंडल की बैठक में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि तीन साल तक निगम में लगातार सेवाएं प्रदान करने वाले अनुबंध कर्मचारियों की सेवाएं नियमित की जाएंगी.

By

Published : Jul 17, 2019, 7:56 AM IST

Civil Supplies Corporation's  medicine shops will be online

शिमला: हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम प्रदेश में चलाई जा रही उचित मूल्य की दवाई की दुकानों को ऑनलाइन करेगा. इससे जरूरतमंद रोगियों और उनके सहायकों को सुविधा प्राप्त हो सकेगी. इस व्यवस्था से कार्य प्रणाली में पारदर्शिता आएगी.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश नागरिक आपूर्ति निगम की 159वीं निदेशक मण्डल की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वर्तमान में निगम द्वारा प्रदेश के विभिन्न राजकीय अस्पतालों व अन्य स्वास्थ्य संस्थानों के परिसरों में 29 उचित मूल्य की दवाई की दुकानें चलाई जा रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लोगों को पारदर्शी एवं जवाबदेह प्रशासन उपलब्ध करवाने के प्रति वचनबद्ध है.

गोदामों पर निगरानी के लिए लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
जयराम ठाकुर ने कहा कि निगम द्वारा स्थापित 67 गोदामों पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और शेष चार अन्य गोदामों में कैमरे लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि निगम द्वारा किराए पर लिए गए सभी 338 गोदामों में भी ऐसी व्यवस्था किए जाने के प्रयास किए जाएंगे.

नियमित किए जाएंगे अनुबंध कर्मचारी
निदेशक मण्डल की बैठक में निगम में 31 मार्च और 30 सितम्बर, 2019 को तीन साल की लगातार सेवाएं प्रदान करने वाले अनुबंध कर्मचारियों की सेवाएं नियमित करने का भी निर्णय लिया गया. बैठक में 30 सितम्बर, 2018 को पांच वर्ष की सेवाएं पूर्ण करने वाले दिहाड़ीदारों की सेवाएं नियमित करने का भी निर्णय लिया गया. बैठक में निगम के कार्यों को सुचारू बनाए रखने के लिए ऑउटसोर्स पर कर्मचारी रखने को भी अपनी स्वीकृति प्रदान की.

हिमाचल प्रदेश राज्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया तथा मुख्यमंत्री को प्रदेश के लोगों की आशाओं के अनुरूप निगम में समर्पण की भावना से कार्य करने का भरोसा दिलाया. उन्होंने निगम की कार्य प्रणाली को और सुदृढ़ बनाने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details