हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

COVID-19: चिखड़ेश्वर महाराज जनोग देवठी ने बढ़ाए मदद के हाथ, रिलीफ फंड में दिए 1 लाख 11 हजार

कोरोना महामारी के चलते मचे हाहाकार को देखते हुए ठियोग की प्राचीन देवठियों में से एक चिखड़ेश्वर महाराज जी की जनोग देवठी ने मदद के हाथ बढ़ाए हैं. मंदिर कमेटी के कारदारों ने जरूरतमंदों के लिए एक लाख 11 हजार की राशि दान की है.

Chikhadeshwar Maharaj Janog
चिखड़ेश्वर महाराज जनोग.

By

Published : Apr 8, 2020, 2:47 PM IST

शिमला: कोरोना महामारी के चलते मचे हाहाकार को देखते हुए ठियोग की प्राचीन देवठियों में से एक चिखड़ेश्वर महाराज जी की जनोग देवठी ने मदद के हाथ बढ़ाए हैं. मंदिर कमेटी के कारदारों ने जरूरतमंदों के लिए एक लाख 11 हजार की राशि दान की है.

मंदिर कमेटी के कारदारों ने दान राशि एसडीएम ठियोग कृष्ण कुमार को सौंपी है. जनोग देवठी के प्रधान मोहन राठौर ने बताया कि चिखड़ेश्वर महाराज, जनोग देवठी द्वारा कोरोना रिलीफ फंड में 1,11,000 रुपये दिए गए हैं.

वीडियो.

उन्होंने बताया कि मंदिर में गुर के माध्यम से देवता चिखड़ेश्वर, देवता जदराई और देवी नगरकोटी (बृजेश्वरी माता) ने सभी को आश्वस्त किया कि अगर कोई आपदा आई तो देव भंडार के सभी दरवाजे सभी के लिए खुले हैं. कमेटी प्रधान ने कहा कि हर आपदा में जनोग देवठी का सहयोग रहा है और आगे भी रहेगा.

उन्होंने कहा कि चीन के साथ युद्ध के दौरान भी जनोग देवठी से सरकार की आर्थिक सहायता कि गयी थी, जिसका प्रमाण अभी भी मंदिर में है और आने वाले समय में भी अगर स्थिति खराब रहती है तो मंदिर का पैसा लोगों की सुविधा के लिए खर्च किया जाए, ऐसा महाराजा का आदेश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details