हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM जयराम ने प्रवासी भारतीयों को निवेश के लिए दिया न्योता, Indo-US Dialogue में कही ये बात

By

Published : Aug 27, 2021, 7:41 PM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश पर केंद्रित इंडो-यूएस परिसंवाद के दौरान वर्चुअल संदेश के माध्यम से प्रवासी भारतीयों को निवेश के लिए न्योता दिया. वहीं, यहां की सुंदरता निहारने के लिए भी आमंत्रित किया.

Chief Minister Jairam Thakur invites NRI.
CM जयराम.

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के माध्यम से इच्छुक निवेशकों को राज्य में निवेश के अपार अवसरों की संभावनाएं तलाशने के लिए न्योता दिया. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने यह बात इंडो-अमेरिकन बिजनेस एंड आर्ट्स काउंसिल (Indo-American Business and Arts Council , आईएबीएसी) ने सैनफ्रांसिस्को के भारतीय महाकाउंसिल के सहयोग से हिमाचल प्रदेश पर केंद्रित इंडो-यूएस परिसंवाद (Indo-US Dialogue) के अवसर पर कही.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने वर्चुअल संदेश के माध्यम से देवभूमि हिमाचल की सुंदरता (beauty of himachal) का भ्रमण करने और प्रदेश की प्रकृति का आनंद लेने के लिए उन्हें यहां आमंत्रित किया. उन्होंने इच्छुक निवेशकों को राज्य में निवेश के अपार अवसरों की संभावनाएं तलाशने के लिए भी न्योता दिया.

अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग एवं ऊर्जा आर.डी. धीमान (Additional Chief Secretary Industries and Energy R.D. DHIMAN) ने इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए मुख्यमंत्री की तरफ से आईएबीएसी का आभार व्यक्त किया. उन्होंने इसकी पहल पर प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने राज्य सरकार के निवेशकों को प्रदान किए जा रहे विशेष प्रोत्साहनों जैसे-किफायती दरों पर भूमि की उपलब्धता, उच्च गुणवत्ता और भरोसेमंद बिजली व्यवस्था और सुलभ प्रशासन से अवगत कराया.



खाड़ी क्षेत्र सैन फ्रांसिस्को (san francisco), कैलिफोर्निया (california) का प्रतिनिधित्व करने वाले अमेरिकी महासभा के सदस्य रोहित खन्ना (American General Assembly member Rohit Khanna), सैन फ्रांसिस्को में भारत के काॅन्सल जनरल डॉ. नागेंद्र प्रसाद (Consul General Dr. Nagendra Prasad), सामाजिक कार्य विशेषज्ञ महेश निहलानी ( Mahesh Nihalani) खाड़ी क्षेत्र के प्रमुख वक्ता थे. संगोष्ठी ने राज्य सरकार, व्यवसायों के राज्य में निवेश के नए अवसर तलाशने और व्यापार के अवसरों को साझा करने के लिए एक मंच प्रदान किया गया. रोहित खन्ना ने कहा कि वह मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से और प्रदेश की इस पहल का समर्थन करते हैं.

ये भी पढ़ें : 2 अक्टूबर से शुरू होगी स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा, प्रदेश भर में आयोजित होंगे 51 कार्यक्रम

ABOUT THE AUTHOR

...view details