हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्कीइंग प्रतियोगिता में छेरिंग टशी ने की जीत हासिल, 20वीं यति उत्सव के अवसर पर हुआ था आयोजन

By

Published : Mar 28, 2021, 1:32 PM IST

कोकसर की स्की ढलान पर स्कीइंग का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला. जॉइंट सलालम के सीनियर वर्ग में रंगरिक के छेरिंग टशी ने और जूनियर वर्ग में लपचांग के सोनम दावा ने बाजी मारी और अपने नाम खिताब किया.

फोटो फाइल
फोटो फाइल

लाहौल स्पीतिः 11 हजार फीट ऊंची कोकसर की स्की ढलान पर स्कीइंग का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला. जॉइंट सलालम के सीनियर वर्ग में रंगरिक के छेरिंग टशी ने और जूनियर वर्ग में लपचांग के सोनम दावा ने बाजी मारी और अपने नाम खिताब किया.

इस दौरान छेरिंग टशी ने कहा 41.46 सेकंड का समय लिया, जबकि दूसरे स्थान पर रोहित द्वितीय रहे, जिन्होंने 42.22 सेकंड का समय लिया. तीसरे स्थान पर शकोली के दुनीचंद रहे. इसके लिए उन्होंने 42.87 का समय लिया.

सीनियर वर्ग प्रतियोगिता 19 प्रतिभागियों ने लिया भाग

इसके अलावा सीनियर वर्ग प्रतियोगिता में विनोद, छेरिंग टशी, जगदीश, रोहित, सुरेश, आकाश, योन्थन, रोहित द्वितीय, प्रेमजीत, दुनीचंद, आशीष, गौरव, शुभम,अंकुश रोहित तृतीय, भूपेंद्र, अश्विनी, अशोक, नवांग के साथ कुल 19 प्रतिभागियों ने भाग लिए.

वीडियो रिपोर्ट.

जूनियर वर्ग में सोनम दावा रहे प्रथम

वहीं, जॉइंट सलालम के जूनियर वर्ग में लपचांग के सोनम दावा प्रथम रहे. उन्होंने 22.25 सेकंड का समय लिया. जबकि दूसरे स्थान पर टास्क के छेरिंग रहे. उन्होंने 32.54 का समय लिया. तीसरा स्थान शिवेन ने लिया. उन्होंने 38.04 सेकंड का समय लिया.

विजेताओं को पुरस्कृत किया

जूनियर वर्ग में शिवेन, ऋषव, छेरिंग और सोनम दावा के साथ कुल चार ही प्रतिभागियों ने भाग लिए. राष्ट्रीय स्कीइंग और स्नो बोर्डिंग के महासचिव रूपसिंह नेगी ने विजेताओं को पुरस्कृत भी किया और सफल आयोजन के लिए सभी संस्थानों के सदस्यों और पंचायत प्रतिनिधियों तथा स्थानीय महिलामण्डल के सदस्यों और प्रधानों धन्यवाद भी किया.

पढ़ें:शिमला में बना था भारत का पहला इलेक्ट्रॉनिक टेलीफोन एक्सचेंज, लंदन के लिए लगा था पहला कॉल

इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त मनाली के अनिल चंद, सुरायनशू और रोहित ने भी स्की का कारनामा दिखाया और दर्शकों को अचंभित किया.

पढ़ें:श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में कांगड़ा का जवान शहीद, पिता बोले: मैं लूंगा अपने बेटे का बदला

ABOUT THE AUTHOR

...view details