हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

IGMC में तैनात सुरक्षाकर्मियों के ड्रेस कोड में बदलाव, अब नई वर्दी में देंगे ड्यूटी

By

Published : Jul 23, 2020, 7:51 PM IST

आईजीएमसी में तैनात सुरक्षा कर्मी अब अलग ड्रेस में नजर आएंगे. प्रशासन ने सुरक्षा कर्मियों की ड्रेस कोड को बदल दिया है. गुरुवार को सभी सुरक्षा गार्डों ने अपनी नई ड्रेस में ड्यूटी दी. सभी वार्डों में भी सुरक्षा कर्मी नई ड्रेस में ड्यूटी देते नजर आए.

IGMC administration gave new dress to security guards
IGMC सुरक्षा गार्डो

शिमला:आईजीएमसी में तैनात सुरक्षा कर्मी अब अलग ड्रेस में नजर आएंगे. प्रशासन ने सुरक्षा कर्मियों की ड्रेस कोड को बदल दिया है. नई ड्रेस में नीली पैंट के साथ खाकी शर्ट होगी. आईजीएमसी में तैनात 188 सुरक्षा कर्मियों को यह ड्रेस दे दी गई है. इससे पहले सुरक्षा कर्मियों के पास नीली ड्रेस थी. यही ड्रेस सफाई कर्मियों के पास भी थी. जिसके कारण इनकी ड्रेस बदली गई है.

बता दें कि आईजीएमसी में सिक्योरिटी और सफाई कर्मियों की ड्रेस एक जैसी होने पर अस्पताल स्टाफ को यह देखने में परेशानी होती थी की कौन सफाई कर्मी है और कौन सुरक्षा कर्मी. आईजीएमसी में मुख्य सुरक्षा अधिकारी भीम सिंह गुलेरिया ने कहा कि सभी सुरक्षा कर्मियों को नई ड्रेस दे दी गई है. उन्होंने कहा कि अब सभी सुरक्षा कर्मी नई ड्रेस में नजर आएंगे.

वीडियो रिपोर्ट

गुरुवार को सभी सुरक्षा गार्डों ने अपनी नई ड्रेस में ड्यूटी दी. सभी वार्डों में भी सुरक्षा कर्मी नई ड्रेस में ड्यूटी देते नजर आए. सुरक्षा गार्डों ने अपनी पुरानी ड्रेस को सलामी देकर नई ड्रेस पहनी. आईजीएमसी में तैनात सुरक्षा गार्डों का गेट से लेकर वार्डों, प्रिंसिपल ऑफिस, एमएस ऑफिस, ओपीडी, लैब, ब्लड बैंक में ड्यूटी रहती है.

सुरक्षा कर्मियों का कहना है की वर्तमान में अन्य सभी सुरक्षा कर्मियों की ड्रेस एक जैसी है. पहले सफाई कर्मचारी भी नीली वर्दी पहनते हैं, जो कि पुरानी ड्रेस से मिलती जुलती है. ऐसे में लोगों और अस्पताल स्टाफ को यह देखने में परेशानी होती थी की कौन सफाई कर्मी है और कौन सुरक्षा कर्मी. ऐसे में सभी सुरक्षा गार्डों ने नई वर्दी को सराहा है.

ये भी पढ़ें:शिमला के टुटू में बंगाला कॉलोनी में धंस रहे ढारे, खौफ के साये में रहने को मजबूर लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details