हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 10, 2021, 2:45 PM IST

ETV Bharat / city

शिमला में टूर पैकेज के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

शिमला में टूर पैकेज के नाम पर गुड़गांव के एक व्यक्ति से डेढ़ लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है. डीएसपी कमल वर्मा ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

ठगी मामला
शिमला

शिमला: पर्यटन नगरी शिमला में ठगों का जाल फैलता जा रहा है. शिमला घूमने आए पर्यटक ठगी का शिकार हो रहे हैं. ठगों का नया पैंतरा पैकेज देने के नाम पर ठगी करना है. शिमला में शातिर लगातार लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. ताजा मामले में शिमला घूमने आए गुड़गांव हरियाणा के एक व्यक्ति को शातिरों ने ठगी का शिकार बनाया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शिमला पुलिस को रोहित सोनी, निवासी जारा आवास, धनवापुर रोड, सेक्टर-104, गुड़गांव हरियाणा ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वह 2 जुलाई को शिमला माल रोड पर लिफ्ट के समीप परिवार सहित घूम रहे थे, शाम करीब पांच बजे एक व्यक्ति उसके पास आया और उसने बताया कि विलो बैंक होटल अपनी वार्षिक जुबली मना रहा है. इस मौके पर होटल साल का पैकेज दे रहा है. यह कहने के बाद वह व्यक्ति उन्हें होटल विलो बैंक ले गया और वहां पर रौनक और अजय नाम के दो लोगों से मुलाकात करवाई. इन दोनों ने उसे टूर पैकेज के नाम पर 1 लाख 52 हजार 685 रुपये की ठगी का शिकार बनाया.

ठगों ने 'my Dreams Holidays' नाम की जाली कंपनी के नाम पर ठगी को अंजाम दिया. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है पुलिस द्वारा होटल के सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है. डीएसपी कमल वर्मा ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है .

गौरतलब है कि, बीते महीने भी दो ठगी के मामले सामने आए थे जिसमें पर्यटकों को पैकेज देने के नाम पर ही ठगी की गई थी. पुलिस ने मामले में स्थानीय व बाहरी राज्यों के 6 लोगों को पकड़ा था जिसमें उन्होंने ठगी की बात कबूली थी.

ये भी पढ़ें:बीजेपी-कांग्रेस में छिड़ी जुबानी जंग, बिंदल के आरोपों पर सोलंकी ने फिर दागे सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details