हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल में 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी बसें, कैबिनेट बैठक के बाद आदेश जारी

प्रदेश में 50 फीसदी से ज्यादा यात्रियों को बस में बैठाने पर लगी रोक हट गई है. अब प्रदेश में 100 फीसदी क्षमता के साथ बसे चलेंगी. सोमवार को कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. अब सरकारी बसों में शत प्रतिशत सीटों पर सवारियों को बैठाकर संचालित किया जा सकेगा.

By

Published : Nov 8, 2021, 9:41 PM IST

Buses will run with 100  percent capacity in Himachal order issued after cabinet meeting
फोटो.

शिमला: हिमाचल प्रदेश में अब 100 फीसदी क्षमता के साथ सभी बसें चलेंगी. सोमवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. प्रदेश में कोरोना के चलते प्रदेश सरकार ने बसों को 50 फीसदी सवारियों के साथ संचालित करने के आदेश जारी किए थे.

प्रदेश में अब कोरोना के मामलों के कमी आने लगी है. प्रदेश में अब एक्टिव मामलों की संख्या 12 सौ के करीब है. रोजाना 100 से 200 कोरोना के मामले ही दर्ज हो रहे हैं. इसके चलते प्रदेश सरकार ने बसों को पूरी क्षमता के साथ संचालित करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

बसों के पूरी क्षमता के साथ चलने से अब प्रदेश के लोगों को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी. हालांकि, बसों में सवारियों की संख्या बढ़ने से कोरोना का भी खतरा बढ़ सकता है. ऐसे में लोगों को ज्यादा ही ऐहतियात बरतने की जरूरत है. वहीं, बसों में सवारियां बढ़ने से परिवहन विभाग के राजस्व में बढ़ोतरी की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: कैबिनेट का फैसला: हिमाचल में अब सभी बच्चे जाएंगे स्कूल, एक क्लिक पर पढ़ें सारी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details