हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोटा में फंसे छात्रों को लाने के लिए रवाना हुई बसें, कल हिमाचल लौटने की उम्मीद

By

Published : Apr 24, 2020, 3:46 PM IST

लॉकडाउन की वजह से कोटा में कोचिंग के लिए गए हिमाचल के 105 छात्र फंसे हुए हैं. इन्हें वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार ने एचआरटीसी की 9 बसों को कोटा भेजा है. ये छात्र शनिवार शाम तक हिमाचल लौट आएंगे.

Buses left to bring students stranded in Kota, expected to return to Himachal tomorrow
छात्रों को हिमाचल लाने के लिए रवाना हुई बसें.

शिमला: कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में लॉकडाउन जैसे हालात है. हिमाचल के भी सैकड़ों लोग घरों से दूर देश और विदेशों में फंसे हुए हैं. वहीं, राजस्थान के कोटा में कोचिंग के लिए गए हिमाचल के करीब 105 छात्र लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए हैं. प्रदेश सरकार की ओर से उन्हें वापस लाने के लिए एचआरटीसी की 9 बसे राजस्थान भेजी गई हैं.

ट्रांसपोर्ट निर्देशक जेएम पठानिया ने जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान के कोटा में कोचिंग ले रहे 105 छात्रों को लेकर एचआरटीसी की 9 बस से शनिवार शाम तक सोलन जिला के स्वारघाट पहुंचने की उम्मीद है. जिसके बाद इन छात्रों को अलग-अलग स्थानों पर क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.

वीडियो.

कोटा में फंसे छात्रों को लाने के लिए परिवहन विभाग की बसे शुक्रवार की सुबह परवाणू से रवाना हुई हैं. बसों के देर रात या शनिवार सुबह कोटा पहुंचने की उम्मीद है. जिसके बाद छात्रों को लेकर यह बसें वापस सोलन जिला पहुंचेगी.

छात्रों को कोटा से लाते समय मास्क सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा. एक बस में एक सीट पर एक ही छात्र को बिठाया जाएगा ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे. इसके अलावा छात्रों के रास्ते का खर्च खाना सभी सरकार द्वारा वहन किया जाएगा. छात्रों को लाने के लिए परिवहन विभाग के अधिकारी भी गए हैं.

ये भी पढ़ें: SPECIAL: लॉकडाउन ने लगाई ट्रकों पर ब्रेक, हजारों परिवारों की रोजी-रोटी पर मंडराया खतरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details