हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सोलन-परमाणु फोरलेन पर बने भवनों की होगी जांच, प्रदेश कांग्रेस ने बनाई कमेटी

By

Published : Jul 17, 2019, 8:21 AM IST

सोलन हादसे के बाद प्रदेश कांग्रेस ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. कमेटी सोलन परमाणु फोरलेन पर बने भवनों की जांच कर उसकी रिपोर्ट एक माह में पीसीसी चीफ कुलदीप राठौर को रिपोर्ट सौंपेगी.

Buildings near Solan-Parmanu forlane will be investigated

शिमला:सोलन परमाणु फोरलेन पर बने भवनों की जांच के लिए प्रदेश कांग्रेस ने एक कमेटी का गठन किया है जो एक माह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. 5 सदस्यीय इस समिति में सोलन के विधायक डॉ. धनी राम शांडिल को अध्यक्ष बनाया गया जबकि विनोद सुल्तानपुरी, शिव कुमार प्रधान जिला कांग्रेस कमेटी, राजेश शर्मा सचिव प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सदस्य और रमेश चौहान को सदस्य सचिव मनोनीत किया गया है.

सोलन जिला के कुमारहट्टी में एक भवन गिरने से हुई सेना के जवानों सहित 14 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए प्रदेषाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पार्टी की एक जांच समिति का गठन किया है. समिति इस घटना के कारणों और भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो के लिए अपने सुझाव भी देगी. समिति को अपनी रिपोर्ट एक माह में देने को कहा गया है.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि प्रदेश सोलन परमाणु फोर लेन निर्माण के चलते इस मार्ग पर सड़क की स्थिति और इस के साथ हो रहे व्यवासायिक निर्माण पर भी एक विस्तृत रिपोर्ट और सुझाव देने को कहा गया है जिस से भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. राठौर ने प्रदेश की जयराम सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भवन गिरने की जांच के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए है लेकिन बाद में इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. उन्होंने कहा की रिपोर्ट आने के बाद इसे किसे सौंपना है तय किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details