हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बूढ़ी दिवाली के समापन समारोह में शामिल हुए विक्रमादित्य सिंह, स्कूली बच्चों के साथ डाली नाटी

By

Published : Nov 28, 2019, 11:18 PM IST

खटनोल पंचायत के देवता बीथींलु के मंदिर परिसर में आयोजित बूढ़ी दिवाली के समापन समारोह में पंचायत और चौथा परगना के हजारों लोगों ने भाग लिया. समारोह में लोगों ने पारम्परिक रीति-रिवाजों के साथ देवता महाराज की पालकी के साथ देवलुओं ने नृत्य किया.

budi diwali celebrated in shimla
डिजाइन फोटो

शिमला: जिला की ग्राम पंचायत खटनोल के पंजायली में दो दिवसीय जिलास्तरीय बूढ़ी दिवाली के समापन समारोह में विधायक विक्रमादित्य मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहे. इसी बीच विक्रमादित्य ने बीजेपी नेताओं पर अनदेखी का आरोप लगाया.

बता दें कि खटनोल पंचायत के देवता बीथींलु के मंदिर परिसर में आयोजित बूढ़ी दिवाली के समापन समारोह में पंचायत और चौथा परगना के हजारों लोगों ने भाग लिया. समारोह में लोगों ने पारम्परिक रीति-रिवाजों के साथ देवता महाराज की पालकी के साथ देवलुओं ने नृत्य किया. इसी बीच विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भी स्कूली बच्चों के साथ नाटी डाली.

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने पंचायत की समस्याओं को देखते हुए विभिन्न मांगों पर 5 लाख रुपये देने की घोषणा की और सड़क सहित स्कूल और नए स्वास्थ्य केंद्र के काम को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया.

वीडियो

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि शिमला ग्रामीण के विकास के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अहम योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के कई नेता आईटीआई कॉलेज सौंपने में जनता को गुमराह कर रहे हैं. ऐसे में वो मुख्यमंत्री से मांग हैं कि जो काम शिमला ग्रामीण में पूरे हो गए हैं, उन्हें जनता को समर्पित किया जाए.

बता दें कि शिमला ग्रामीण पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का विधानसभा क्षेत्र रहा है और अब उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण के विधायक है. ऐसे में विक्रमादित्य सिंह ने ने बीजेपी के नेताओं पर पूरे हुए काम का लोकार्पण न करने का आरोप लगाया है.

बता दें कि 2 साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इसे जिलास्तरीय मेला घोषित किया था, जिसके बाद यहां दो दिन तक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. इसी बीच हजारों की संख्या में लोग भाग लेते हैं और देवता का आशीर्वाद भी लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details