हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नववर्ष लोसर को घर पर ही मनाएं, कोरोना को लेकर आध्यात्मिक गुरु ने जिलावासियों से की अपील

By

Published : Dec 11, 2020, 7:19 PM IST

Updated : Dec 11, 2020, 8:42 PM IST

किन्नौर में आध्यात्मिक गुरु टूल्कू लोचा रिनपोछे ने जिलावासियों के नाम नववर्ष लोसर पर्व को लेकर एक संदेश जारी किया है. उन्होंने अपने संदेश में आग्रह किया है कि किन्नौर के लोगों से आग्रह किया है कि नव वर्ष के मौके पर लोसर पर्व को सामूहिक रूप से न मनाते हुए घर पर ही मनाएं. उन्होंने लोगों से कोरोना नियमों को सख्ती से पालना करने की अपील की है.

new year celebration kinnaur
new year celebration kinnaur

किन्नौरःजिला किन्नौर मेंजाड समलिड भिक्षुणी मठ पोंडा (महिला शिक्षण केन्द्र) के संस्थापक व अध्यात्मिक गुरु टूल्कू लोचा रिनपोछे ने जिलावासियों के नाम नववर्ष लोसर पर्व को लेकर एक संदेश जारी किया है. उन्होंने अपने संदेश में आग्रह किया है कि किन्नौर के लोगों से आग्रह किया है कि नव वर्ष के मौके पर लोसर पर्व को सामूहिक रूप से न मनाएं.

उन्होनें कहा कि पूरा विश्व कोविड-19 वैश्विक महामारी की चपेट में है. किन्नौर जिला में भी दिन प्रति दिन कोविड के मामलों में वृद्धि हो रही है, जिसका मुख्य कारण सामूहिक सामाजिक आयोजन है. इन आयोजनों के चलते जिले में कोरोना मामले अधिक संख्या में सामने आ रहे हैं.

वीडियो.

परिवार के साथ मनाएं उत्सव

धर्मगुरु टूल्कू लोचा रिनपोछे ने लोगों से लोसर पर्व अपने घर पर परिवार के सदस्यों के साथ ही मनाने का आग्रह किया है. उन्होंने शादी विवाह और अन्य धार्मिक आयोजन यदि अति आवश्क हो तब ही आयोजित करने की सलाह दी है और कुछ समय के लिए स्थगित करने का आग्रह किया है.

उन्होंने जिलावासियों से केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया है और कहा कि यह सभी निर्देश हम सभी की भलाई के लिए जारी किए गए हैं. धर्मगुरु टूल्कू लोचा रिनपोछे ने बुर्जुगों व बच्चों से सामाजिक आयोजनों व भीड़ वाले स्थानों पर न जाने को कहा है. उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण के लिए जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों में अपना सहयोग देने को भी कहा है ताकि किन्नौर जिला को कोरोना मुक्त बनाया जा सके.

ये भी पढे़ं-BJP विधायक के रिश्तेदार की गाड़ी का चालान करना पड़ा भारी! पुलिस कर्मी का तबादला

ये भी पढ़ें-जेपी नड्डा के काफिले पर हमला बंगाल के पतन का कारण बनेगा: बिंदल

Last Updated : Dec 11, 2020, 8:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details