हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नारकंडा में इस साल दस लाख सेब के बॉक्स खरीदेगी ब्लूम कंपनी, सीईओ नरेंद्र आनंद ने दी जानकारी

ब्लूम कंपनी बिग बाजार (फ्यूचर ग्रुप ) की ही एक कंपनी है, जिसके भारत में लगभग 2100 आउटलेट है. नारकंडा के एकांतबाड़ी में ब्लूम फ्रूट प्राइवेट लिमिटेड एवं जेएमडी ब्लूम फ्रूट ट्रेडर की ओर से पिछले पांच सालों से सेब का कारोबार किया जा रहा है.

By

Published : Jul 11, 2020, 6:03 PM IST

Bloom company will buy apple in Narkanda
बागवानों को मिलेगा सेब का अच्छा दाम

ठियोग/शिमलाःब्लूम कंपनी ने सरकार और एपीएमसी के आह्वान पर सेब सीजन के दौरान इस साल गत वर्ष से दोगुना कारोबार करने का फैसला लिया है. ये फैसला कोरोना संकट के चलते मार्केटिंग को लेकर बागवानों की चिंता को देखते हुए लिया गया है.

ब्लूम कंपनी के सीईओ नरेंद्र आनंद ने कहा कि कंपनी आठ से दस लाख सेब के बॉक्स लेने की रूपरेखा तैयार कर रही है. सीईओ नरेंद्र आनंद ने कहा कि कोरोना के चलते बागवानों को सेब की फसल को लेकर नुकसान ना हो इसके लिए ब्लूम कंपनी लगातार काम कर रही है.

वहीं, सेब के अच्छे दाम देने के लिए बागवानों से संपर्क किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस बार भी सेब उन्हीं लदानियों को दिया जाएगा जो सही समय पैसे का भुगतान करती हैं.

वीडियो.

बता दें कि ब्लूम कंपनी बिग बाजार (फ्यूचर ग्रुप ) की ही एक कंपनी है, जिसके भारत में लगभग 2100 आउटलेट है. नारकंडा के एकांतबाड़ी में ब्लूम फ्रूट प्राइवेट लिमिटेड एवं जेएमडी ब्लूम फ्रूट ट्रेडर की ओर से पिछले पांच सालों से सेब का कारोबार किया जा रहा है.

साथ ही बागबानों को सेब की गुणवता के आधार पर बेहतर कीमत और समय रहते पेमेंट दी जा रही है. गत वर्ष भी कंपनी की ओर से करीब पांच लाख पेट्यिों का कारोबार किया गया था.

वहीं, एपीएमसी की ओर से पहले ही प्रदेश में सेब का कारोबार कर रही कंपनियां, बाहरी राज्यों से आने वाले बड़े आढ़तियों सहित अन्य कंपनियों और सेब कारोबारियों को भी लाने की पहल की जा रही है.

ये भी पढ़ें :मानसून से निपटने के लिए PWD तैयार, सिरमौर में भूस्खलन वाले 98 प्वाइंट चिन्हित

ABOUT THE AUTHOR

...view details