हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कांग्रेस के नेता देश में केवल एक ही परिवार के उपासकः विनोद ठाकुर

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता विनोद ठाकुर ने कहा कि दशकों से देश में गांधी परिवार कांग्रेस पार्टी चला रहा है और निकट भविष्य में ऐसा नहीं लगता कि वे गांधी परिवार से बाहर आ सकते हैं. हिमाचल से उनके नेताओं ने नेतृत्व परिवर्तन की हालिया घटना में उन्हें बिना शर्त गांधी परिवार को समर्थन दिया है.

By

Published : Aug 30, 2020, 10:30 PM IST

Vinod Thakur on congress
Vinod Thakur on congress

शिमलाः बीजेपी हिमाचल प्रदेश के प्रवक्ता विनोद ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेता मीडिया में अवास्तविक बयान देकर प्रदेश में जयराम सरकार की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस के नेता देश में केवल एक ही परिवार के उपासक हैं.

विनोद ठाकुर ने कहा कि दशकों से देश में गांधी परिवार कांग्रेस पार्टी चला रहा है और निकट भविष्य में ऐसा नहीं लगता कि वे गांधी परिवार से बाहर आ सकते हैं. यहां तक कि हिमाचल से उनके नेताओं ने नेतृत्व परिवर्तन की हालिया घटना में उन्हें बिना शर्त गांधी परिवार को समर्थन दिया है और केंद्र में वहीं हुआ.

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार वृद्ध, परित्यक्त, दिव्यांग और गरीब लोगों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए सतर्कता से काम कर रही है. ऐसे लोगों के उत्थान की प्रतिबद्धता के साथ, राज्य सरकार विभिन्न पेंशन योजनाओं के माध्यम से उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान कर रही है.

विनोद ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में वर्तमान राज्य सरकार ने न केवल पेंशन राशि में वृद्धि की है, बल्कि वृद्धावस्था पेंशन पाने वालों की आयु सीमा भी 80 साल से घटाकर 70 साल कर दी है.

इसके साथ ही जो लोग अपनी आजीविका अर्जित करने में असमर्थ हैं उन्हें भी सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के तहत शामिल किया गया है. दिव्यांग बच्चों को छात्रवृत्ति के माध्यम से लाभान्वित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सामाजिक कल्याण राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. सामाजिक सुरक्षा पेंशन एक ऐसी योजना है जो गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले कई लोगों को राहत दे रही है.

ये भी पढ़ें-भ्रष्टाचार के दावे पर खरी उतरी है भाजपा सरकार: सुरेश कश्यप

ये भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश में 55 हजार किसानों ने अपनाई प्राकृतिक खेती: परमार

ABOUT THE AUTHOR

...view details