हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मिशन रिपीट के लिए भाजपा ने कसी कमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह लेंगे बैठकें  

यूपी और उत्तराखंड में भाजपा की सरकार रिपीट होने से अब हिमाचल में भी सीएम जयराम ठाकुर पर भी मिशन रिपीट का दबाव बढ़ गया है. हालांकि, कुछ समय पहले ही एक लोकसभा व तीन विधानसभा उपचुनाव में हार के बाद पार्टी में हार के कारणों की समीक्षा की थी, लेकिन मिशन रिपीट को सफल बनाने के लिए अब भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व क्षेत्रीय प्रभारी सौदान सिंह राज्य प्रभारी व सह प्रभारी सहित हिमाचल में डेरा डाल रहे (Saudan Singh will take meetings)हैं.

By

Published : Mar 16, 2022, 7:32 PM IST

Published : Mar 16, 2022, 7:32 PM IST

Saudan Singh will take meetings
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह लेंगे बैठकें

शिमला: यूपी और उत्तराखंड में भाजपा की सरकार रिपीट होने से अब हिमाचल में भी सीएम जयराम ठाकुर पर भी मिशन रिपीट का दबाव बढ़ गया है. हालांकि, कुछ समय पहले ही एक लोकसभा व तीन विधानसभा उपचुनाव में हार के बाद पार्टी में हार के कारणों की समीक्षा की थी, लेकिन मिशन रिपीट को सफल बनाने के लिए अब भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व क्षेत्रीय प्रभारी सौदान सिंह राज्य प्रभारी व सह प्रभारी सहित हिमाचल में डेरा डाल रहे (Saudan Singh will take meetings)हैं. हिमाचल की राजनीतिक परिस्थितियों के हिसाब से मिशन रिपीट की योजना तैयार करने के लिए भाजपा ने भी कमर कस ली ,लेकिन चुनावी साल में एंटी इनकंबेंसी और कर्मचारियों की नाराजगी से निपटना सरकार के लिए चुनौती भरा रहने वाला है.

भाजपा की चुनावी तैयारियों की बात करें तो आने वाली 21, 22, 23 और 24 मार्च को सभी संसदीय क्षेत्रों में बैठकें होंगी. इन बैठकों में 2017 चुनाव के सभी प्रत्याशी, संबंधित संसदीय क्षेत्र के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं सह प्रभारी और संबंधित संसदीय क्षेत्र के मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्री उपस्थित रहेंगे. महत्वपूर्ण बात यह है कि इन बैठकों में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय प्रभारी सौदान सिंह विशेष रूप से मौजूद रहेंगे.

इसके अलावा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना , सह प्रभारी संजय टंडन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप , संगठन महामंत्री पवन राणा भी मौजूद रहेंगे. यह बैठक सबसे पहले हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 21 मार्च को मिलन पैलेस घुमारवीं में होगी. इसके बाद कांगड़ा संसदीय क्षेत्र की बैठक 22 मार्च को वूल फेडरेशन भवन पालमपुर में होगी. मंडी संसदीय क्षेत्र की बैठक 23 मार्च को देव सदन, मंडी में और शिमला संसदीय क्षेत्र की बैठक 24 मार्च को होटल कारा, नालागढ़ में होगी.


प्रत्येक बैठक में संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की स्थिति पर समीक्षा की जाएगी. इसके अलावा जहां भी खामियां नजर आएंगी उनको दूर करने के लिए रोडमैप तैयार किया जा सकता है. भाजपा के क्षेत्रीय प्रभारी सौदान सिंह काफी सख्त मिजाज के माने जाते हैं .ऐसे में इन बैठकों से हुए आदेशों का सख्ती से पालन किए जाने की संभावना बनी रहती है.

इतना ही नहीं भाजपा ने प्रदेश के सभी मोर्चों और प्रकोष्ठों की बैठकें भी तय कर दी हैं. 20 मार्च को सभी मोर्चों एवं प्रकोष्ठों की बैठक मिलन पैलेस घुमारवीं में होगी. सुबह 10 बजे प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजकों की बैठक होगी ,जोंकि दोपहर 1 बजे तक चलेगी और 2 बजे से सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों एवं प्रदेश महामंत्रियों की संयुक्त बैठक होगी. इन बैठकों में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय प्रभारी सौदान सिंह सहित पार्टी के आला पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

इस बैठक में प्रदेश से सभी मोर्चों में राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं सदस्य भी अपेक्षित हैं. सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक एवं मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष , बैठक में सभी प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक द्वारा प्रकोष्ठ की जिला बैठकों की तिथि व स्थान किया जाएगा. इस बैठक में मोर्चों द्वारा वन बूथ – 20 यूथ , वन बूथ 20 प्रतिपालिकाएं , वन बूथ 15 किसान प्रहरी , वन बूथ 10 अनुसूचित जाति सदस्य , वन बूथ 10 ओबीसी सदस्य , वन बूथ 10 एसटी सदस्य तथा वन बूथ 10 अल्पसंख्यक मित्र अभियान पर विस्तृत चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़ें :अब राशन डिपुओं में मिलेगा गुम्मा नमक, शैंपू और तेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details