हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 25, 2021, 7:12 AM IST

ETV Bharat / city

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

NEWSTODAY
NEWSTODAY

आज रोहतांग-लाहौल घाटी के दौरे पर रहेंगे गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज रोहतांग और लाहौल घाटी का दौरा करेंगे. तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय भी मौजूद रहेंगे.

नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री(फाइल फोटो)

कांगड़ा दौरे पर रहेंगे सीएम

सीएम जयराम ठाकुर आज कांगड़ा दौरे पर रहेंगे. धर्मशाला में आयोजित होने वाली बीजेपी वर्किंग ग्रुप की बैठक में सीएम लेंगे हिस्सा.

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश(फाइल फोटो)

राज्यस्तरीय शूलिनी मेला

सूक्ष्म रूप से पूजा अर्चना कर मनाया जाएगा राज्यस्तरीय शूलिनी मेला. आज एक साल बाद अपनी बहन से मिलने गंज बाजार आएंगी मां शूलिनी, 2 दिन ठहरकर वापस लौटेंगी अपने घर.

शूलिनी माता

इमरजेंसी के 46 साल पूरे

आज इमरजेंसी के 46 साल पूरे हो गए हैं. 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगाने की घोषणा की थी. आपातकाल के दौरान लोगों के मौलिक अधिकार निलंबित कर दिए गए थे. विरोध करने वाले नेताओं को जेल में डाल दिया गया. प्रेस पर पाबंदी लगा दी गई थी.

इमरजेंसी के 46 साल पूरे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज ट्रेन से पहुंचेंगे कानपुर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से स्पेशल प्रेसिडेंशियल ट्रेन से कानपुर की यात्रा पर निकलेंगे. इस दौरान वह अपने जन्मस्थान, कानपुर देहात के गांव परौख भी जाएंगे. प्रेसिडेंशियल ट्रेन कानपुर देहात के दो छोटे स्टेशनों झिनझक और रूरा पर रुकेगी, जहां वे अपने करीबियों से मिलेंगे..

रामनाथ कोविंद, राष्ट्रपति(फाइल फोटो)

10वीं, 12वीं के छात्रों से संवाद करेंगे शिक्षा मंत्री

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों से संवाद करेंगे और 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में उनके सवालों का जवाब देंगे. कोविड-19 महामारी के फैलने के कारण 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई थी.

रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री(फाइल फोटो)

नारद स्टिंग केस: ममता की याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नारद स्टिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा याचिका पर आज सुनवाई करेगा. ममता बनर्जी ने याचिका में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पर 'झूठे आरोप' लगाने का आरोप लगाया है.

ममता बनर्जी, सीएम, पश्चिम बंगाल(फाइल फोटो)

कंगना रनौत की याचिका पर सुनवाई

अभिनेत्री कंगना रनौत के पासपोर्ट नवीनीकरण से जुड़ी याचिका पर कोर्ट आज सुनवाई करेगी. कंगना ने याचिका दायर कर कहा था कि उन्हें फिल्म की शूटिंग के लिए हंगरी और बुडापेस्ट जाना है, जिसके लिए उनके पासपोर्ट का नवीनीकरण आवश्यक है.

कंगना रनौत, अभिनेत्री(फाइल फोटो)

आज से खुलेगा सरिस्का टाइगर रिजर्व

सरिस्का टाइगर रिजर्व आज से पर्यटन के लिए खोल दिया जाएगा. सरिस्का के सभी रूट व अलवर बफर जोन में पर्यटक सफारी का आनंद उठा सकेंगे. करीब 68 दिन बाद पर्यटक सरिस्का में सफारी का आनंद ले सकेंगे. कोरोना संक्रमण के चलते सरिस्का पार्क में 17 अप्रैल से पर्यटकों का प्रवेश बंद कर दिया गया था.

सरिस्का टाइगर रिजर्व

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का जन्मदिन आज

आज अभिनेत्री करिश्मा कपूर का जन्मदिन है. करिश्मा का जन्म 25 जून, 1974 को हुआ था. साल 1991 में महज 17 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म 'प्रेम कैदी' से अभिनय की शुरुआत की थी.

करिश्मा कपूर, अभिनेत्री(फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें:थप्पड़ कांड के बाद बड़ा फेरबदल, गुरदेव शर्मा बने कुल्लू के नए पुलिस कप्तान

ABOUT THE AUTHOR

...view details