हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Jun 12, 2021, 7:16 AM IST

NEWSTODAY
NEWSTODAY

हिमाचल में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

हिमाचल में बारिश को लेकर अलर्ट

जी-7 देशों का 47वां शिखर सम्मेलन

ब्रिटेन में आज से जी-7 देशों का 47वां शिखर सम्मेलन शुरू हो रहा है. कोरोना काल में इस सम्मेलन का आयोजन वर्चुअल होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 और 13 जून को वर्चुअल तरीके से G7 शिखर सम्मेलन के सत्र में भाग लेंगे. ब्रिटेन ने भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया दक्षिण कोरिया और दक्षिण अफ्रीका को भी शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

GST काउंसिल की अहम बैठक

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण की अध्यक्षता में आज जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक होगी. कोरोना वैक्सीन और ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर पर कितना टैक्स लगाया जाएगा या फिर कितनी छूट मिलेगी बैठक में यह तय होगा.

निर्मला सीतारमण, केंद्रीय वित्त मंत्री(फाइल फोटो)

विदेश मंत्री एस जयशंकर का तीन दिवसीय केन्या दौरा आज से शुरू

विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से तीन दिवसीय यात्रा पर केन्या जाएंगे. उनका लक्ष्य दोनों देशों के बीच गठजोड़ को और मजबूत करना होगा. इस दौरान वह केन्या के विदेश मंत्री के साथ भारत-केन्या संयुक्त आयोग की तीसरी बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

विदेश मंत्री एस जयशंकर

IMA में पासिंग आउट परेड आज

आज होगी IMA में पासिंग आउट परेड. इसके साथ ही 341 युवा अफसरों की टोली आज भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड के बाद शपथ लेकर भारतीय सेना का अभिन्न हिस्सा बन जाएगी.

पासिंग आउट परेड

सचिन पायलट आज दिल्ली में, राहुल-प्रियंका से हो सकती है मुलाकात

राजस्थान में सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच सियासी तकरार फिर से बढ़ गई है. इस बीच सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे हैं. आज प्रियंका गांधी या राहुल गांधी से मुलाकात हो सकती है.

सचिन पायलट, कांग्रेस नेता

विश्व बाल श्रम निषेध दिवस आज

आज विश्व भर में विश्व बाल श्रम निषेध दिवस मनाया जाएगा. इसकी शुरुआत 2002 में अंतरराष्ट्रीय श्रम संघ ने की थी. इसके बाद से हर साल 12 जून को बाल श्रम निषेध दिवस मनाया जाने लगा. इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चों से श्रम न कराकर उन्हें शिक्षा दिलाने के लिए जागरूक करना है.

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने आज अलर्ट जारी किया है. नैनीताल, टंपावत और पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो सकती है.

बारिश

राजस्थान में आज से सक्रिय होगा प्री-मानसून, गर्मी कम होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आज से प्री-मानसून सक्रिय होने की संभावना है. पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. जिसमें पूर्वी राजस्थान का अलवर, भरतपुर, बूंदी, दौसा, बारां, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, सीकर, सिरोही जिले शामिल हैं. वहीं पश्चिमी राजस्थान का बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर और पाली जिले में आंधी, मेघ गर्जन के साथ तेज हवाओं को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

अभिनेत्री अदा खान का जन्मदिन

टीवी जगत की चर्चित अभिनेत्री अदा खान आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. अदा खान ने टीवी के कई मशहूर सीरियलों में काम किया है, लेकिन एकता कपूर के शो 'नागिन' में नागिन शेषा का किरदार निभाकर उन्होंने खूब लोकप्रियता हासिल की है.

ये भी पढ़ें: वीरभद्र सिंह के फेसबुक पेज पर दी गई उनके स्वास्थ्य की जानकारी, आईजीएमसी में हैं भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details