हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Jul 1, 2021, 7:02 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

NEWSTODAY
NEWSTODAY

विकास योजनाओं का लोकर्पण करेंगे सीएम

CM जयराम आज सिराज की जनता को देंगे करोड़ों की सौगातें, विकास योजनाओं का सीएम जयराम ठाकुर करेंगे लोकार्पण. इसके उपरांत जन समस्याएं भी सुनेंगे.

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश(फाइल फोटो)

317 इंटर स्टेट रूट पर HRTC की बसों का संचालन

हिमाचल प्रदेश में आज से 317 इंटर स्टेट रूट पर एचआटीसी की बसें चलेंगी. करीब 50 दिनों बाद इंटर स्टेट रूट पर बस सेवा शुरू होने से यात्रियों को मिलेगी राहत.

हिमाचल पथ परिवहन निगम

बारिश और अंधड़ को लेकर येलो अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में आज से 4 जुलाई तक 10 जिलों में बारिश और अधड़ को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. कांगड़ा, चंबा, बिलासपुर, हमीरपुर, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे पुस्तकालय

HPU प्रशासन ने विश्वविद्यालय के पुस्तकालय को खोलने की अनुमति दे दी है. आज से 50 फीसदी क्षमता के साथ पुस्तकालय खुलेंगे. इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक होगा.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय

आज है National Doctor's Day 2021

हर साल 1 जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस यानी नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है. इस दिन को मनाने का मकसद बेहतर स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करना और डॉक्टरों को उनकी समर्पित सेवा के लिए शुक्रिया अदा करना है. इस साल यानि 2021 में नेशनल डॉक्टर्स डे की थीम कोरोना वायरस से जोड़ कर ही रखी गई है- 'परिवार के डॉक्टरों के साथ भविष्य का निर्माण.'

पीएम मोदी देश के डॉक्टरों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेशनल डॉक्टर्स डे के मौके पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में IMA के डॉक्टरों को संबोधित करेंगे. दोपहर 3 बजे IMA के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में डॉक्टर कम्युनिटी को संबोधित करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

आज से अमूल दूध मिलेगा 2 रुपए प्रति लीटर महंगा

अमूल ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. दूध की यह बढ़ी हुई कीमतें आज यानी 1 जुलाई 2021 से लागू कर दी जाएगी.

अमूल दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा

आज से इन 5 बड़े बदलावों के लिए रहें तैयार

1 July 2021 से इस बार भी कई बड़े बदलाव हो रहे हैं. इनमें देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट पर सर्विस चार्ज बदल रहा है. साथ ही Driving Licence का नियम भी बदल रहा है. LPG Cylinder दाम रिवाइज होंगे. Taxation में भी बदलाव हुआ है.

SBI के बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट पर सर्विस चार्ज में बदलाव

आज से मिलेगी बेंगलुरु मेट्रो की सुविधा

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज से मेट्रो सेवा लोगों के लिए फिर से शुरू हो रही है. पिछले कई महीनों से कोरोना संक्रमण के चलते मेट्रो सेवा को बंद कर दिया गया था. सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मेट्रो सेवा उपलब्ध होगी.

बेंगलुरु मेट्रो

AKTU की परीक्षा फॉर्म भरने की आज अंतिम तिथि

डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने सेमेस्टर परीक्षा के फॉर्म भरने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है. अगर किसी विद्यार्थी की कैरी ओवर पेपर की फीस जमा नहीं हो पा रही है तो 1 जुलाई तक अनिवार्य रूप से कैरी ओवर पेपर का परीक्षा फॉर्म भरकर 10 जुलाई, 2021 तक ऑनलाइन फीस जमा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सिराज की जनता को CM जयराम आज देंगे करोड़ों की सौगातें, जन समस्याएं भी सुनेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details