हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 13, 2021, 4:02 PM IST

ETV Bharat / city

चौपाल में दो युवकों पर भालुओं ने किया हमला, गंभीर हालत में IGMC रेफर

चौपाल में तीन भालुओं ने दो युवकों पर हमला कर दिया. दोनों युवकों को पहले इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने ज्यादा हालत खराब होने पर आईजीएमसी रेफर कर दिया.

चौपाल में
चौपाल में

शिमला: जिले में जंगली जानवरों का आतंक कम नहीं हो रहा है. पहाड़ी इलाकों में जंगली जानवरों का खतरा बना रहता है. आए दिन कभी तेंदुआ तो कभी भालू इंसानों को अपना शिकार बना रहे हैं. ताजा मामले में उपमंडल चौपाल के गांव का है. यहां भालू ने दो युवकों पर हमला कर दिया. हमले के कारण दोनों युवक जख्मी हो गए, जिन्हें एंबुलेंस से पहले सिविल अस्पताल इलाज के लिए लाया गया. उसके बाद डॉक्टरों ने आईजीएमसी रेफर कर दिया.

जानकारी के मुताबिक घायल युवकों में कृष्ण लाल पुत्र लायक राम गांव मुडोचली डाकघर भराणू तहसील नेरूवा जिला शिमला उर्म करीब 30 वर्ष और रोहित पुत्र स्व. कलीराम गांव टिपरोग डाकघर भराणू तहसील नेरूवा जिला शिमला उर्म करीब 25 वर्ष है.

जानकारी अनुसार ये दोनों युवक सुबह अपने घर से जंगल की तरफ लकड़ियों के लिए निकले थे. यह लोग जंगल के बीच रास्ते में पहुंचे तो अचानक तीन भालूओं ने इन पर हमला कर दिया. इन दोनों ने भाग कर अपनी जान बचाई. परिवार के सदस्यों और गांव के लोगों ने इन दोनों घायलों को एम्बुलेंस से सिविल अस्पताल नेरूवा पहुंचाया. प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को आईजीएमसी रेफर किया गया. बता दें कि इन दिनों गांव वासी जंगलों में लकड़ियां व घास लेने जाते हैं.

डीएसपी कमल वर्मा ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि फिलहाल युवकों का इलाज जारी है. इसके साथ ही उन्होंने जंगल जाते समय लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

ये भी पढ़ें : शिमला: पलक झपकते ही ढह गई दीवार, आवाजाही के लिए बंद हुई मेहली-शोघी सड़क

ABOUT THE AUTHOR

...view details