हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी: EC में वित्त कमेटी की सिफारिशाें को मंजूरी

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी की ईसी में वित्त कमेटी की सिफारिशाें(HPU Finance committee recommendations approved)काे मंजूरी दी गई.कार्यकारिणी परिषद् ने अकादमिक परिषद् की स्थायी समिति की सिफारिशाें को विवि के गणित विभाग में भारतीय गणित केंद्र के दो कोर्सों के (EC permission of subjects)साथ, जिसमें वैदिक गणित में सर्टिफिकेट कोर्स एवं प्राचीन भारतीय गणित में स्नातकोत्तर डिप्लोमा इसी सत्र से शुरू करने की अनुमति प्रदान की.

By

Published : Dec 4, 2021, 6:26 PM IST

Himachal Pradesh University
ईसी में वित्त कमेटी की सिफारिशाें काे दी मंजूरी

शिमला :हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी की ईसी में वित्त कमेटी की सिफारिशाें(HPU Finance committee recommendations approved) काे मंजूरी दे दी गई. कार्यकारिणी परिषद ने विवि के दूरवर्ती शिक्षा केंद्र (इक्डोल) को यूजीसी के मुक्त दूरवर्ती अध्ययन पाठयक्रम के मानकों को अपनाने के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान की. कार्यकारिणी परिषद् ने अकादमिक परिषद् की स्थायी समिति की सिफारिशाें को विवि के गणित विभाग में भारतीय गणित केंद्र के दो कोर्सों के (EC permission of subjects)साथ, जिसमें वैदिक गणित में सर्टिफिकेट कोर्स एवं प्राचीन भारतीय गणित में स्नातकोत्तर डिप्लोमा इसी सत्र से शुरू करने की अनुमति प्रदान की. ईसी ने पूर्व वित्त अधिकारी ज्ञान चंद रायटा को 6 महीने के लिए नियुक्त करने की अनुमति प्रदान की.


ईसी ने शिक्षकों व गैर शिक्षक कर्मचारियों के पदों को भरने के लिए विज्ञापन संख्या 21/2020 तथा 22/2020 के विज्ञापनों का 6 महीने के लिए विस्तार करने की अनुमति प्रदान की. दिव्यांग बच्चों को मुफ्त छात्रावास सुविधा प्रदान करने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. कार्यकारिणी परिषद् ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनताति विद्यार्थियों के लिए राष्ट्रीय फैलोशिप के तहत विवि अनुदान आयोग द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशाें के अनुसार हर विभाग में अतिरिक्त सीटें पीएचडी की उपलब्ध करने की स्वीकृति प्रदान की. कार्यकारिणी परिषद ने बिलासपुर नम्होल के कामधेनु दुग्ध उत्पाद केन्द्र के माध्यम से विवि एवं सरकार के नियमों के अनुसार जलपान और भोजन स्थल बाजार से कम मूल्य पर 10 साल के लिए खोलने के लिए अनुमति प्रदान की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details