हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बर्फबारी के बाद किन्नौर में जनजीवन सामान्य, जिले में सभी सड़कें बहाल

By

Published : Feb 11, 2022, 4:42 PM IST

बर्फबारी के बाद किन्नौर में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था, लेकिन अब प्रशासन द्वारा जिले की 73 पंचायतों के सड़क सम्पर्क मार्गों को बहाल (All roads restored in Kinnaur) कर दिया गया है. जिसके बाद जिले में हालात सामान्य हो गए हैं.

All roads restored in Kinnaur
किन्नौर में सड़कें बहाल

किन्नौर:जिला किन्नौर में बर्फबारी के लम्बे समय के बाद 73 पंचायतों में शुक्रवार को सड़कें पूरी तरह (All roads restored in Kinnaur) बहाल हुई हैं. हाल ही में बर्फबारी के बाद जिले के छितकुल, नेसंग, कुनोचारंग जैसे क्षेत्रों में सड़क सम्पर्क मार्ग अवरुद्ध थे क्योंकि जिले में ठेकेदारों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की थी. जिसके चलते ठेकेदारों ने अपनी मशीनें सड़क बहाली के लिए प्रशासन को नहीं दी. ऐसे में सरकार द्वारा ठेकेदारों की मांगों को मानने के बाद मशीनें सड़कों को बहाल करने में लगी.

डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला के ऊंचे क्षेत्रों में अत्यधिक बर्फबारी के चलते सड़क सम्पर्क मार्ग अवरुद्ध हुए थे. ऐसे में प्रशासन को सड़कें बहाल करने में समस्याएं जरूर आईं, क्योंकि ठेकेदारों ने उस दौरान हड़ताल (contractors strike in kinnaur) जारी रखी थी, लेकिन अब सरकार ने उनकी मांगों को मान लिया है जिसके बाद ठेकेदारों ने अपनी जेसीबी मशीनों को सड़कों पर उतार दिया.

किन्नौर में सभी सड़कें बहाल

शुक्रवार को जिले की सभी पंचायतों में सड़क सम्पर्क मार्ग (All roads restored in Kinnaur) बहाल किये गए हैं और काफी लंबे समय बाद जिले में जनजीवन सामान्य हुआ है. अब जिले की सभी पंचायतों में लम्बे समय के बाद जनजीवन पटरी पर लौट आया है जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें:सिरमौर में बिजली व्यवस्था होगी अधिक सुदृढ़, 33 केवी के बनेंगे 12 नए सब स्टेशन : सुखराम चौधरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details