हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 16, 2021, 8:31 PM IST

ETV Bharat / city

HPU ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए जारी की प्रवेश परीक्षा की तिथि, इस दिन जारी होगी मेरिट लिस्ट

एचपीयू ने बीएड के शैक्षणिक सत्र के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. एचपीयू प्रशासन ने इंट्रेंस एग्जाम की तिथि 21 अगस्त निर्धारित की है. विद्यार्थी का एडमिट कार्ड विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर 9 अगस्त को अपलोड कर दिया जाएगा. प्रवेश परीक्षा का परिणाम 31 अगस्त को घोषित किया जाएगा.

admit-card-for-bed-entrance-exam-will-be-issued-9-august
फोटो.

शिमलाः हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) में बीएड के शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से 9 अगस्त को आधिकारिक वेबसाइट www.admissions.hpushimla.in पर एडमिट कार्ड अपलोड किए जाएंगे. इसके लिए विद्यार्थियों को वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा.

शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश परीक्षा 21 अगस्त को होगी. इस परीक्षा के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक का समय तय किया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से 31 अगस्त को बीएड के शैक्षणिक सत्र के लिए प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से बीएड के शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए 8 सितंबर को मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. बीएड में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की तिथि और समय बीएड के विभागाध्यक्ष की ओर से तय किया जाएगा. कोरोना के दृष्टिगत यह काउंसलिंग ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी.

ये भी पढ़ें: शिमला की जिला स्तरीय समिति ने माल रोड और रिज मैदान का किया औचक निरीक्षण, काटे चालान

ABOUT THE AUTHOR

...view details