हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर के पुरबनी गांव में 10 नहीं 18 मकान हुए राख, 2 दिन बाद बुझी आग

By

Published : Oct 27, 2020, 4:17 PM IST

Updated : Oct 27, 2020, 9:06 PM IST

जिला के पुरबनी गांव में बीते दिनों आगजनी की घटना हुई थी. इस घटना में 10 घरों के जलने की सूचना मिली थी, लेकिन जब प्रशासन की ओर से आकलन किया गया तो इसमें 18 मकानों के जल जाने की प्रतिक्रिया सामने आई है.

Administration gave relief fund to victims of 18 houses burnt in Purbani village of Kinnaur
एसडीएम कल्पा मेजर अवनिन्दर शर्मा

किन्नौरः जिला के पुरबनी गांव में बीते दिनों आगजनी की घटना हुई थी, जिसके बाद इस घटना पर दो दिन बाद काबू पाया गया. आगजनी की घटना के दौरान 10 घरों के जलने की सूचना मिली थी, लेकिन जब प्रशासन की ओर से आकलन किया गया तो इसमें 18 मकानों के जल जाने की प्रतिक्रिया सामने आई है.

प्रशासन की ओर से फौरी राहत के तौर पर सभी परिवार को कुछ जरूरतमंद चीजों के साथ धनराशि दी गयी थी. वहीं, एसडीएम कल्पा मेजर अवनिन्दर शर्मा ने कहा कि हालही में पुरबनी गांव में आगजनी की घटना हुई थी, जिसमें पुरबनी के18 मकान जलकर राख हो गए है. प्रशासन लगातार इस घटना के पीड़ितों को राहत दे रहा है. वहीं, इस घटना में कई लोग बेघर भी हुए हैं, जिन्हें सरकार व प्रशासन की तरफ से नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट

इसके लिए राजस्व विभाग की ओर से करीब 30 से 32 लाख के आसपास का मुआवजा राशि देने के लिए कागज तैयार किये गए हैं. उन्होंने कहा कि जैसे ही नुकसान का पूरा ब्यौरा राजस्व विभाग की तरफ से आएगा तुरन्त पीड़ितों को राशि दी जाएगी. बता दें कि पुरबनी के इस आगजनी के घटना के दौरान आग बुझाने के लिए पानी लेने के लिए गए एक युवक की मौत हो गई है. इस आगजनी ने जहां 18 परिवारों के आशियानों का नुकसान किया है.

वहीं, पूरा पुरबनी गांव इस घटना के बाद दुखी है. प्रशासन की ओर से लगातार ग्रामीणों को सहायता दी जा रही है. साथ ही आगजनी के पीड़ितों को हौसले के साथ रहने सहने के लिए अस्थाई मकानों के प्रवधान कर रही है.

Last Updated : Oct 27, 2020, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details