हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

राम बाजार में अवैध कब्जों पर नगर निगम की कार्रवाई, कब्जाधारियों ने आत्मदाह की दी धमकी

शनिवार को संयुक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज और उनकी टीम ने शिमला राम बाजार में अवैध कब्जा करने वालों पर कार्रवाई करते हुए 41 अतिक्रमणकारियों को हटाया है.

By

Published : Nov 2, 2019, 2:09 PM IST

अतिक्रमण हटाते नगर निगम के कर्मी

शिमला: राजधानी के राम बाजार में अवैध कब्जा करके दुकान चलाने वालों पर नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है. शनिवार को संयुक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज टीम के साथ पहुंचे और अवैध कब्जाधारियों की दुकानों को हटाया.

तहबाजरियों का कहना है कि कुछ रसूखदार दुकानदारों ने अतिक्रमण किया है, लेकिन नगर निगम ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा. उन्होंने कहा कि वो पिछले 25 सालों से यहां दुकान लगा रहे हैं और निगम को पैसे भी देते हैं. साथ ही कहा कि अगर दूसरे कब्जा धारियों पर कार्रवाई नहीं की गई, तो वो आत्मदाह कर लेंगे.

नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज ने कहा कि राम बाजार में दुकानदारों को पहले ही अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिए गए थे. जिसमें ज्यादातर दुकानदारों ने खुद ही अवैध कब्जा हटा दिया था, जबकि कुछ लोगों ने नहीं हटाया था. उन्होंने दुकानदारों को सख्त हिदायत दी है कि उन्हें जितना क्षेत्र दिया गया है, उसी में दुकान चलाए.

वीडियो

बता दें कि राम बाजार में तहबाजरियों ने नालियों पर कब्जा करके अपनी दुकान चला रहे थे. जिससे लोगों को चलने में मुश्किल होती थी. हाई कोर्ट के आदेशों के बाद शिमला नगर निगम ने कार्यवाई करते हुए 41 अतिक्रमण को हटाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details