हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CAA के समर्थन में ABVP ने निकाली रैली, कहा - कानून से लोग खुश

By

Published : Dec 18, 2019, 9:01 AM IST

Updated : Dec 18, 2019, 11:24 AM IST

शिमला में सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट के समर्थन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रैली निकाली है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नागरिकता संशोधन कानून 2019 का स्वागत किया है.

ABVP rally citizen amendment bill, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद
ABVP rally citizen amendment bill, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद

शिमला: राजधानी शिमला में सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट के समर्थन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रैली निकाली है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शिमला उपायुक्त कार्यालय से लेकर शेर-ए-पंजाब ढाबे तक रैली निकाल कर लोगों से सकारात्मक माहौल बनाए रखने की मांग की है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नागरिकता संशोधन कानून 2019 का स्वागत किया और कहा कि इस कानून के बनने से देश के हजारों लोगों में खुशी की लहर है, लेकिन दूसरी ओर इस कानून की आड़ में घुसपैठियों वामपंथियों और देश विरोधी ताकतों ने छात्र को गुमराह कर देश के कुछ परिसरों में अराजकता एवं हिंसा का माहौल खड़ा करने का प्रयास किया है.

वीडियो रिपोर्ट

एबीवीपी ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर बिल के समर्थन में नारेबाजी की. वहीं, इस बिल के नाम पर हिंसा भड़काने वालों के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. एबीवीपी ने अपनी इस रैली में बताया कि इस कानून को लागू करके भारत अपनी परंपरा को निभा रहा है.

विद्यार्थी परिषद में छात्र समुदाय से आग्रह किया है कि सब छात्र -छात्राएं पहले संशोधित कानून को पढ़ें और इसके बाद ही निर्णय लें. एबीवीपी प्रांत मंत्री राहुल राणा ने कहा कि एबीवीपी ने यह रैली नागरिकता संशोधन कानून 2019 खुशी में निकाली है. उन्होंने कहा कि देश में मजहब के नाम पर हिंसक घटनाएं विभाजन की ओर ले जा रही हैं.

उन्होंने बताया कि यह भारत भूमि जितनी महात्मा गांधी और वीर सावरकर की है उतना ही हक इस भूमि पर राम प्रसाद बिस्मिल ओर अशफाक उल्ला खान जैसे क्रांतिकारियों का भी है. उन्होंने कहा कि देश के शिक्षण संस्थानों और विश्वविद्यालय आंदोलन के नाम पर तोड़फोड़ और छात्रों को परीक्षा देने से रोकने का एबीवीपी निंदा करती है.

Last Updated : Dec 18, 2019, 11:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details