हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

समरहिल चौक का नाम न बदलने पर भड़की ABVP, मेयर का किया घेराव

By

Published : Feb 5, 2020, 4:21 PM IST

शिमला के समरहिल हिल चौक का नाम बदलने और स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा स्थापित किए जाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नगर निगम के मेयर का घेराव किया और नारेबाजी करते हुए जल्द मांगें पूरी करने की अपील की.

abvp protest against city counsil shimla
abvp protest against city counsil shimla

शिमलाःअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राजधानी शिमला के समरहिल हिल चौक का नाम बदलकर स्वामी विवेकानंद चौक न किए जाने को लेकर विद्यार्थी परिषद ने नगर निगम के खिलाफ जम कर नारेबाजी की.

बुधवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने नगर निगम की मेयर का घेराव किया और समरहिल चौक का नाम बदलने के साथ स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा लगाने की मांग की. वहीं, मामला शांत न होता देख नगर निगम के आयुक्त को बुलाना पड़ा. आयुक्त ने कार्यकर्ताओं को जल्द बैठक कर इस पर फैसला लेने का आश्वासन दिया.

वीडियो

परिषद के प्रांत सचिव राहुल राणा ने कहा कि नगर निगम को कई बार समरहिल चौक का नाम बदलने को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है, लेकिन नगर निगम कोई कार्रवाई नही कर रहा है. एबीवीपी के सदस्यों ने कहा कि अगर एक महीने के अंदर नगर निगम समरहिल चौक का नाम बदलने के साथ स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा नहीं लगाता है तो निगम कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा. परिषद के कार्यकर्ताओ ने समरहिल चौक पर बेसहारा पशुओं और सफाई व्यवस्था को सुधारने की मांग भी की.

वहीं, नगर निगम की मेयर सत्या कौंडल ने कहा कि नगर निगम द्वारा समरहिल चौक पर स्वामी विवेकानंद की मूर्ति लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई है और इसके लिए अलग-अलग विभागों से अनुमति लेनी पड़ती है. इसको लेकर गुरुवार को नगर निगम में बैठक बुलाई गई है और जल्द इस प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details