हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Horoscope Today: जन्म तारीख के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका द‍िन

By

Published : Dec 9, 2021, 5:56 AM IST

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल...

9 december 2021 horoscope
जन्म तारीख के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका द‍िन

गुरुवार, 9 दिसंबर का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके दसवें घर में ले जाएगा. सिंगल लोगों के दोस्तों के साथ बैश हो सकता है. कुछ लोगों को प्यार की मीठी महक सूंघ सकती है. किसी खास से मुलाकात होने की संभावना बन सकती है. वित्त बढ़ाने के लिए प्रभावशाली लोगों से संपर्क करके पेशेवर क्षितिज का विस्तार करने के लिए एक आदर्श दिन. वैकल्पिक रूप से, आप किसी पेशेवर समूह या मंच से जुड़ना चाह सकते हैं. समस्या को सुलझाने का रवैया ऑफिस में अच्छा प्रभाव डाल सकता है. कार्यक्षेत्र में आपकी ईमानदारी के लिए आपको प्रशंसा मिल सकती है. यदि आप दूसरी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो दिन आदर्श हो सकता है.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके नवें भाव में ले जाएगा. अपने प्रिय के साथ मिलने-जुलने की योजना बनाने से आपको अपनी गोपनीयता का आनंद लेने में मदद मिल सकती है. आर्थिक रूप से आप चीजों की योजना बनाने की क्षमता रख सकते हैं. आप वित्त को अच्छी तरह व्यवस्थित और प्राथमिकता दे सकते हैं. हालांकि व्यवसायियों को बड़े सौदे करते समय सतर्क रहने की आवश्यकता हो सकती है. ऑफिस में आपको दूसरों पर निर्भर हुए बिना निर्णय लेने पड़ सकते हैं. आश्वस्त रहें क्योंकि आपके पास उन योजनाओं और लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ने की क्षमता है जिन्हें आपने दिन के लिए सफलता प्राप्त करने के लिए निर्धारित किया होगा.

मिथुन (22 मई से 21 जून)- मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है, और वह चंद्रमा को आपके आठवें घर में ले जाएगी. आपके सामने कुछ ऐसे मामले आएंगे जिनमें समझौता करने की जरूरत है. आपको यह भी महसूस हो सकता है कि आपको अपने कार्यों को करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. आप महसूस करेंगे कि आपको अपने भविष्य और वित्तीय मामलों को सुरक्षित करने की आवश्यकता है. आप बैठक में भाग ले सकते हैं लेकिन निर्णय लेने में शामिल नहीं होना चाहिए. आप अजीब स्थितियों को अच्छी तरह से संभाल सकते हैं. दिल और दिमाग के बीच विवाद हो सकता है. यह भ्रम पैदा कर सकता है.

ये भी पढ़ें-कुन्नूर हेलीकॉप्टर क्रैश में हिमाचल के कांगड़ा जिले के लांसनायक विवेक कुमार का निधन

कर्क (22 जून से 22 जुलाई)- मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है, और यह चंद्रमा को आपके सातवें भाव में ले जाएगा. दिन आपके लिए कई चुनौतियां पेश कर सकता है. आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन दोनों से मांगें हो सकती हैं. यह आपको थका सकता है. इन सभी मांगों को पूरा करना आसान नहीं होगा. आपको मानसिक रूप से मजबूत होना पड़ सकता है. धैर्य रखें और आप पर विश्वास रखें. धीरे-धीरे लेकिन स्थिर रूप से, आप स्थिति पर पकड़ बना लेंगे. दिन के अंत में, आपको अपनी वित्तीय सुरक्षा से परेशान होने की संभावना है.

सिंह (23 जुलाई से 23 अगस्त)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके छठे भाव में ले जाएगा. आपके प्यार और रिश्तों के मामले में दिन आपके पक्ष में नजर आ रहा है. अपने प्रिय को लुभाने के लिए इस आदर्श ग्रह स्थिति का अधिकतम लाभ उठाएं. आपका स्वभाव आपको एक पल भी बिना कुछ किए बिताने की अनुमति नहीं देता है. ऑफिस में आप बहुत सारे असाइनमेंट में खुद को व्यस्त रखेंगे. कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठों द्वारा भी इस विशेषता की सराहना की जाएगी. आपका स्वभाव राजसी है, और आप सामान्यता के लिए समझौता नहीं करेंगे, खासकर वित्तीय मामलों में.

कन्या (24 अगस्त से 22 सितंबर)- मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है, और वह चंद्रमा को आपके पांचवें घर में ले जाएगी. पेशेवर काम आपको व्यस्त रखेंगे. अपने प्रियतम के साथ बिताने के लिए शायद ही आपको समय मिले. यदि आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं, तो आप अपने प्रिय के साथ एक बेहतरीन बंधन का आनंद लेंगे. दिन के उत्तरार्ध में आपको अस्वस्थता, या किसी अप्रिय दुर्घटना के कारण कुछ अप्रत्याशित खर्च उठाने पड़ सकते हैं. सावधान रहें कि कर्ज में न फंसें. कार्यस्थल पर आप अपने विचारों को साझा करने के लिए बहुत उत्सुक हो सकते हैं.

तुला (23 सितंबर से 23 अक्टूबर)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके चौथे भाव में ले जाएगा. आपके निजी जीवन के मामले आज आपको ऑफिस में अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं करने देंगे. अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन को अलग रखें और उन्हें वह ध्यान दें जिसके वे हकदार हैं. आप नए विचारों और रास्ते तलाशने की इच्छा भी कर सकते हैं. ऐसा करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन किसी भी नई शुरुआत के लिए सही दिन का चयन करना आवश्यक है और आज का दिन वह भाग्यशाली दिन नहीं है.

ये भी पढ़ें-CDS Bipin Rawat dead: पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने सीडीएस जनरल विपिन रावत के निधन पर जताया शोक

वृश्चिक (24 अक्टूबर से 22 नवंबर)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके तीसरे भाव में ले जाएगा. आज. आपके पास अपनी वित्तीय स्थिति के बारे में सोचने का समय नहीं होगा क्योंकि आप कई अन्य चीजों में व्यस्त रहेंगे. हो सकता है कि आपके पास अपना बैंक बैलेंस ऑनलाइन जांचने का समय भी न हो. आपका पेशेवर जीवन सुचारू रूप से चलने की संभावना है. सुबह के समय आपको बड़ी जिम्मेदारियां उठानी पड़ सकती हैं लेकिन शाम तक आप अधिकांश कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे. आपको त्रुटियों को चिह्नित करने और सतर्क रहने की संभावना है.

धनु(23 नवंबर से 21 दिसंबर)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके दूसरे भाव में ले जाएगा. आप अपने प्रेम जीवन में हाल ही में जिन छोटी-छोटी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, उनसे आप दूर रह सकते हैं. यह इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि आप दोनों ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है. आप अपने आप में परिपक्वता लाए हैं. अगर आप इस बदलाव को जारी रखने की कोशिश करेंगे तो आपको खुशी होगी. आप किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के लिए बाध्य हो सकते हैं. भले ही आप पहली बार में भ्रमित हों, लेकिन आप इसे बिना किसी असफलता के हासिल कर लेंगे.

मकर (22 दिसंबर से 20 जनवरी)- मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है, और वह चंद्रमा को आपके प्रथम भाव में ले जाएगी. आप उत्साह के साथ काम करेंगे. हालाँकि, विस्तारित कार्यालय समय आपको थका देगा. आप अपने सहकर्मियों पर अधिक प्रयास करने के लिए दबाव भी डाल सकते हैं और हो सकता है कि उन्हें यह पसंद न आए. प्राकृतिक प्रवाह का पालन करना बेहतर है क्योंकि आप प्राकृतिक परिणामों की अपेक्षा करेंगे. यदि आप पारिवारिक व्यवसाय में हैं, तो परिवार के सदस्य आपके साथ खड़े रहेंगे जब आपको आर्थिक और नैतिक रूप से उनकी आवश्यकता होगी. अगर आप अपना नेट वर्थ बढ़ाना चाहते हैं, तो आपका नेटवर्क महत्वपूर्ण होगा.

कुंभ(21 जनवरी से 18 फरवरी)- मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है और वह चंद्रमा को आपके बारहवें घर में ले जाएगी. आर्थिक संकट तभी सुलझेगा, जब आप संयमित और शांत रहेंगे. दिन का दूसरा भाग इंगित करता है कि आपके समूह (ऑनलाइन या ऑफलाइन) में लोगों से आने वाली सलाह बहुत उपयोगी होगी. हो सकता है कि आपके सितारे आज उतने अनुकूल न हों. हालाँकि, जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा, आप महसूस करेंगे कि ग्रहों की स्थिति बदल रही है और भाग्य आपका साथ दे रहा है. आप सुबह छोटी-छोटी बातों के लिए बहुत प्रयास कर सकते हैं लेकिन शाम हर चीज की भरपाई कर देगी.

मीन(19 फरवरी से 20 मार्च)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है और वह चंद्रमा को आपके 11वें भाव में ले जाएगा. जीवनसाथी के साथ आज आपकी समझ का स्तर बेहतर रहेगा. मुस्कुराने का एक कारण है क्योंकि ऑफिस में आपके काम की सराहना सभी करेंगे. आपके बॉस आपके प्रयासों से बहुत खुश हो सकते हैं और इससे आप काफी सुरक्षित महसूस करेंगे. आपको लग सकता है कि आप सही दिशा में हैं. हालांकि आज आपके आर्थिक ग्राफ में काफी गिरावट आ सकती है. कोई अचानक हुआ खर्च आपको थोड़ा चिंतित कर देगा.

ये भी पढ़ें-Air crashes in India : सिर्फ बिपिन रावत ही नहीं, विमान हादसे में भारत की कई हस्तियों की जा चुकी है जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details