हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

आज का राशिफल: जन्म तारीख के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका द‍िन

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल...

By

Published : Nov 18, 2021, 6:00 AM IST

Updated : Nov 18, 2021, 6:12 AM IST

18 november horoscope
18 नवंबर का राशिफल.

गुरुवार, 18 नवंबर का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)-मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके पहले घर में ले जाएगा. आप अपने खोए हुए मिलन या किसी विशेष को फिर से खोज लेंगे. आपको इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. आपके प्रेम जीवन में एक सकारात्मक मोड़ आपकी खुशियों में इजाफा कर सकता है. अपने पैसे को अनावश्यक विलासिता पर खर्च करने के प्रलोभन में देना आपको महंगा पड़ सकता है और आपके बचत के भंडार को समाप्त कर सकता है. अपनी वास्तविक जरूरतों पर केंद्रित रहें न कि इच्छाओं पर. यह जीवन शक्ति के लिए एक शक्ति-पैक दिन है और जोश अपने सबसे अच्छे रूप में होगा.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके बारहवें भाव में आ जाता है. आज आपके वाद-विवाद में पड़ने की संभावना है. आपको किसी भी खुले टकराव से बचना चाहिए. कानूनी विवाद भी आपको परेशान कर सकते हैं. ध्यान में हाथ आजमाएं या आराम करने और आराम करने के लिए अपनी पसंद के संगीत का सहारा लें. बेहतर होगा कि आज आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को शुरू करने में देरी करें. आप महसूस कर सकते हैं कि कम से कम वित्त के मामले में स्थिरता और सुरक्षा होना आवश्यक है. सेहत के लिहाज से आपका दिन औसत रहेगा.

मिथुन (22 मई से 21 जून)-मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है और वह चंद्रमा को आपके 11वें भाव में ले जाएगा. आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी पेशेवर मामले को अपने प्रिय के साथ साझा करने से बचें. आप उसके साथ अपने पसंदीदा विषयों पर चर्चा करके संतुष्ट महसूस करेंगे. कार्डों पर एक रोमांटिक रात है. आज आप उदार मूड में रहेंगे और अपने निकट और प्रिय लोगों को प्रसन्न करने का मन करेंगे. आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. अपनी ऊर्जा और ध्यान को कार्यों पर केंद्रित करने के लिए आपकी प्रशंसा भी की जा सकती है. आनन्दित - एक अद्भुत दिन स्टोर में है. आज आपको आपके कठिन परिश्रम का फल मिलेगा.

कर्क (22 जून से 22 जुलाई)- मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है और वह चंद्रमा को आपके दसवें घर में ले जाएगा. घरेलू जिम्मेदारियों की एक कड़ी आपका इंतजार कर रही है; आज, आप महसूस करने वाले हैं कि यह एक लंबी, लंबी डोरी है. संभावना है कि काम के दबाव में अचानक वृद्धि से रक्तचाप की समस्या भी हो सकती है. यह अनुमान लगाने से रोकने में मदद करेगा कि लोग हर चीज पर कैसे प्रतिक्रिया दे सकते हैं. कार्यस्थल पर कई कार्यों को संभालने से आपकी ऊर्जा समाप्त हो सकती है. हालांकि, सफलता का स्वाद आपकी थकी हुई मांसपेशियों को सुकून देगा. अपने दिमाग और शरीर को तरोताजा करने के लिए बाहरी गतिविधियों में खुद को व्यस्त रखें.

सिंह (23 जुलाई से 23 अगस्त)- मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके 9वें भाव में ले जाएगा. सीखने की इच्छा और जुनून जीवन भर चलने वाली खोज है. हो सकता है कि आप सीखना पसंद करते हों, लेकिन जो ज्ञान आपने अर्जित किया है उसे नष्ट करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है. तो इस दिन, यह शिक्षण के माध्यम से है कि आप सीखेंगे कि बच्चे कितने आकर्षक और निराशाजनक हो सकते हैं. नकारात्मक विचार आपकी ऊर्जा को नष्ट कर सकते हैं. अपने दिमाग से सभी नकारात्मकता को दूर करें, और इस शानदार दिन की शुरुआत सकारात्मक रूप से करें. अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं.

ये भी पढ़ें:बेरोजगारी का आलम... मछली तलने को मजबूर हॉकी की नेशनल खिलाड़ी नेहा सिंह

कन्या (24 अगस्त से 22 सितंबर)-मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके आठवें घर में ले जाएगा. आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी आत्मा को आपसे बेहतर कोई नहीं जानता और इस प्रकार मधुर संबंध बनाने के लिए उसे चिढ़ाना या उसकी सराहना करना पसंद करते हैं. आपको यह जानकर निराशा हो सकती है कि अधिक धन कमाने के आपके प्रयास व्यर्थ साबित हो रहे हैं. हालाँकि, यह एक गुजरने वाला चरण है, और चीजें जल्द ही ठीक हो जाएंगी. आप अपना खुद का मानक और समय सीमा निर्धारित करने की संभावना रखते हैं. आप कोई नई दिनचर्या बना सकते हैं और उसे समय पर पूरा करने की जिम्मेदारी ले सकते हैं.

तुला (23 सितंबर से 23 अक्टूबर)- मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है और वह चंद्रमा को आपके सातवें भाव में ले जाएगा. लेडी लक आज आप पर मुस्कुराती है. आपके पक्ष में सभी अच्छे भाग्य के साथ, यह एक ऐसा दिन है जब वित्तीय लाभ आपके रास्ते में आता है, खासकर यदि आप बैंकिंग व्यवसाय में हैं. आज आपकी कार्यक्षमता में कमी आ सकती है, और आप भारी काम का बोझ उठाने में असमर्थ हो सकते हैं. अपने व्यस्त कार्य शेड्यूल से ब्रेक लें, और मानसिक और शारीरिक तनाव से उबरने के लिए आराम करें. सुनिश्चित करें कि आप नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए जाते हैं.

वृश्चिक (24 अक्टूबर से 22 नवंबर)-मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है और वह चंद्रमा को आपके छठे भाव में ले जाएगा. आपको अपने प्रिय की गतिविधियों की आलोचना करने से बचना होगा. समायोजन दीर्घकालिक संबंध बनाए रखने की कुंजी है. आप तार्किक रूप से मजबूत होते हैं लेकिन आपको अपने कार्यों में अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है. यह अंततः आपको अपने दैनिक लक्ष्यों को प्राप्त करने और उत्पादकता बनाए रखने में मदद करेगा. कभी-कभी, आप अपने कार्यों के परिणाम से खुश नहीं हो सकते हैं जिससे आपको थोड़ा निराश होने की संभावना है. सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें और निराशाजनक चीजों को नजरअंदाज करें.

धनु (23 नवंबर से 21 दिसंबर)-मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके पांचवें घर में ले जाएगा. आपके आसपास के लोग आप में नेता से प्रभावित होंगे. आप सेनापति हैं और अन्य लोग आपके आह्वान पर शस्त्रों की रैली करेंगे. और हर समय, आप अपनी तलवार घुमाते हैं और सभी बाधाओं को धता बताते हुए शीर्ष पर अपना रास्ता बनाते हैं. आप अपने प्रिय और परिवार के सदस्यों के साथ मेलजोल करने के मूड में हैं. आप खर्चीले व्यक्ति हैं और आज आप पैसे खर्च करने के लिए अत्यधिक प्रेरित होंगे. सट्टा गतिविधियों में भी आप अपना भाग्य आजमा सकते हैं.

मकर (22 दिसंबर से 20 जनवरी)- मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके चौथे घर में ले जाएगा. आप गर्म पानी में हैं, लेकिन इन अशांत समय के दौरान आशा मत खोइए. अपने कंधों पर शांत सिर रखें और समस्याओं से निपटें. इसके अलावा, निष्कर्ष पर न जाएं या अपने आस-पास के लोगों के साथ बहस न करें, क्योंकि आप अंत में हारने वाले हैं. आज आपको चीजों को भौतिक रूप से लागू करने के बजाय कागज पर योजना बनानी चाहिए. चीजों पर जमीनी कार्य करने के लिए लेकिन उन्हें क्रियान्वित करने के लिए यह एक अच्छा दिन है.

कुंभ (21 जनवरी से 18 फरवरी)- मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके तीसरे घर में ले जाएगा. आज एक कठिन संघर्ष है! हालाँकि, आकाश आपके पक्ष में है, और आप ठगे जाने से बच जाएंगे. अन्यथा, यह काम पर एक घटनापूर्ण दिन है. आप बड़े व्यापारिक सौदे और नए प्रोजेक्ट भी शुरू कर सकते हैं. इसमें आपकी सारी ऊर्जा लगेगी, और आप डेक से जल्दी टकरा सकते हैं. आपके साथी के साथ असहमति या विवाद कार्ड पर है. इसलिए आपको अपने नजरिये पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. अपने शब्दों को मापने से आनंद की कुंजी होगी.

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)- मेष आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके दूसरे भाव में ले जाएगा. व्यापार से जुड़े मामलों में आज आपको संभलकर चलने की जरूरत है. कृपया जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, अन्यथा बाद में यह आपको परेशान कर सकता है. सभी वित्तीय लेनदेन की सावधानीपूर्वक निगरानी करने की आवश्यकता होगी. सट्टा गतिविधियों या अनुचित जोखिम लेने में शामिल न हों. आपके रिश्ते में कोई समस्या नहीं बताई गई है. आपका प्रेम जीवन मधुर रहेगा. रचनात्मक गतिविधियाँ आज रात आपके घरेलू जीवन में व्यस्त हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें:HIGH COURT: उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन में लापरवाही पर HPU रजिस्ट्रार और परीक्षा नियंत्रक को नोटिस

Last Updated : Nov 18, 2021, 6:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details