हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Rashifal Today, November 11: जन्म तारीख के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का द‍िन

By

Published : Nov 11, 2021, 6:00 AM IST

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल...

11 november horoscopes
11 नवंबर का राशिफल

गुरुवार, 11 नवंबर का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)-मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है, और वह चंद्रमा को आपके दसवें घर में ले जाएगी. आपका साथी आपकी कंपनी में सुरक्षित महसूस कर सकता है. प्रेम जीवन अच्छा हो सकता है क्योंकि आप अपने प्रिय के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध साझा करने में समय बिता सकते हैं. निवेश के लिए दिन शुभ हो सकता है. हालांकि, आप अधिक काम कर सकते हैं और वित्तीय मामलों को लेकर कम चिंतित हो सकते हैं. पेशेवर तौर पर आज आप काम पर ध्यान दे सकते हैं. व्यावहारिक दृष्टिकोण से समय सीमा को पूरा करना आसान हो सकता है. जैसा कि आप कड़ी मेहनत करने के मूड में हो सकते हैं, आप दूसरों से भी ऐसी ही उम्मीद कर सकते हैं जिससे निराशा हो सकती है.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके नवें भाव में ले जाएगा. एक भाग्यशाली दिन क्योंकि आपको परिवार से नैतिक समर्थन मिल सकता है, जिससे आप दुनिया के शीर्ष पर महसूस करेंगे. जैसा कि आपका प्रिय आपके साथ सहज महसूस कर सकता है, रिश्ता अगले कदम की ओर बढ़ सकता है. आर्थिक मामलों में अच्छी कमाई के लिए आपको अधिक संगठित होना पड़ सकता है. पूरे दिन कुछ त्वरित लाभ प्राप्त करने के लिए आपका पक्ष हो सकता है. भाग्य सभी पहलुओं में विशेष रूप से पेशेवर मोर्चे पर आपका साथ दे सकता है. अच्छे संचार कौशल और उच्च आत्मविश्वास के साथ आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

मिथुन (22 मई से 21 जून)- मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है, और वह चंद्रमा को आपके आठवें घर में ले जाएगी. आज आप अपने प्रिय की बाहों में सुरक्षित महसूस करने की संभावना रखते हैं. अपने प्रेमी के चारों ओर एक सकारात्मक आभा बनाने का समय आ गया है. इस ग्रह चरण के दौरान संबंध मजबूत होने वाले हैं. हालाेकि काम के लिहाज से आप थके हुए और चिड़चिड़े हो सकते हैं. आप समय सीमा को पूरा करने के लिए बहुत प्रयास कर सकते हैं लेकिन जैसे ही आपकी ऊर्जा का स्तर कम होगा, आप बहुत सुस्त और थका हुआ महसूस कर सकते हैं. अपने आशावाद और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने की कोशिश करें. पैसों के मामले में आप थोड़े नकारात्मक रहेंगे.

कर्क (22 जून से 22 जुलाई)- मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है, और वह चंद्रमा को आपके सातवें भाव में ले जाएगी. प्रियतम के साथ रहना आज आपको अच्छा महसूस कराएगा. पूर्वाग्रहों को एक तरफ रखकर अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करें. हो सकता है कि आज आपकी भावनाएं उतनी मजबूत न हों. हालांकि, आपकी रुचि अपने प्रिय के साथ क्वालिटी टाइम बिताने में हो सकती है. आपको थोड़ा निराश और परेशान महसूस करने की संभावना है क्योंकि आप काम पर जगह से बाहर महसूस कर सकते हैं. आपको लग सकता है कि लोग आपको नहीं समझते हैं. आपको सलाह दी जाती है कि चीजों को दिल से लगाने के बजाय चीजों के बारे में वस्तुनिष्ठ बने रहें.

सिंह (23 जुलाई से 23 अगस्त)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके छठे भाव में ले जाएगा. प्रेम संबंध गलतफहमी से बचने के लिए अधिक समय और प्रयास की मांग कर सकते हैं. आपकी अपेक्षाएं आपके साथी द्वारा अस्वीकार्य लग सकती हैं. आपको बहुत अधिक मांग नहीं करनी चाहिए. रिश्ते में समझौता करना पड़ सकता है. धैर्य और समझ जीवन को तनाव मुक्त रखने के उपाय हैं. आज आपके ऊपर काम का बोझ बहुत अधिक हो सकता है. इससे आप तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. किसी से झगड़ा नहीं करना चाहिए. जब आप आज अर्थव्यवस्था का अभ्यास करने जा रहे हैं, तो आप शायद यह भी सोचेंगे कि यदि आपके पास अधिक पैसा होता, तो आपने अधिक खर्च किया होता.

कन्या (24 अगस्त से 22 सितम्बर)- मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है, और वह चंद्रमा को आपके पांचवें घर में ले जाएगी. यदि आप किसी को प्रपोज करने की योजना बना रहे हैं, तो सकारात्मक उत्तर की संभावना अधिक है. शादीशुदा जोड़े एक दूसरे की कंपनी को एन्जॉय करेंगे. हो सकता है कि आप किसी शांत जगह पर अपने प्रियजन के साथ विश्राम की तलाश में हों. आज आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा. आपको जीवन के किसी भी क्षेत्र में किसी बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. आप दूसरों के साथ अपने बंधन को मजबूत करने में भावनात्मक ऊर्जा का निवेश करेंगे. जो आपसे प्यार करते हैं उनके द्वारा आपका उत्साहवर्धन किया जाएगा.

तुला (23 सितम्बर से 23 अक्टूबर)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके चौथे भाव में ले जाएगा. रिश्ते में कुछ तनाव आपको परेशान कर सकता है. भावनात्मक तनाव को प्रबंधित करना चुनौती होगी. याद रखें आज आपके धैर्य की परीक्षा होगी. आपको बस इतना करना है कि समझदारी से काम लें. आप प्रतिभाशाली हैं लेकिन आपको अपने रोमांटिक शोकेस की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है. जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा, चीजें योजना के अनुसार नहीं हो सकती हैं, और यह आपको तनाव दे सकता है. लेकिन आपको काम के प्रति अपना ध्यान और समर्पण बनाए रखने की जरूरत है. काम भारी रहेगा, इसलिए पेशेवर मदद लेने में संकोच न करें.

वृश्चिक (24 अक्टूबर से 22 नवंबर)-मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके तीसरे भाव में ले जाएगा. आप अपने जीवन के प्यार के साथ अपने विचारों और भावनाओं को साझा करने का आनंद लेंगे. अपने साथी की मदद से आपको साहस और आत्मविश्वास मिल सकता है. आप खुद को बेहतर तरीके से व्यक्त करने की संभावना रखते हैं. आज आप घर पर ही तरह-तरह के शारीरिक व्यायाम करना चाहेंगे. आपको अपने व्यायाम के अलावा आवश्यक विटामिन और प्रोटीन भी लेना चाहिए. पैसा खर्च करने के बाद कोई पछतावा नहीं होगा. कुल मिलाकर आप गृह सुधार पर पैसा खर्च कर सकते हैं.

धनु (23 नवंबर से 21 दिसंबर)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके दूसरे भाव में ले जाएगा. यह आपके जीवन साथी के रूप में आपके प्रेम जीवन में एक भाग्यशाली दिन है और आपके करीबी लोग आपकी मदद के लिए कुछ भी करेंगे. वे आपकी बात ध्यान से सुनेंगे. तो यह मौका है अपने प्यार का इजहार करने और रोमांस को पनपने का. आज भावनाएं ऊंची रहेंगी. यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है. आपको अपने काम की मांग मिल सकती है. थकान से बचने के लिए आपको अपने दिमाग को कुछ घंटों के लिए आराम करने का सुझाव दिया जाता है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल ने सिखाया 'बेटी है अनमोल', सरकार भी सहेज रही बेटियों का खजाना

मकर (22 दिसंबर से 20 जनवरी)- मकर आज चंद्रमा की मेजबानी कर रहा है, और वह चंद्रमा को आपके प्रथम भाव में ले जाएगा. अपने प्रिय के साथ भावनात्मक लगाव स्थिर रहेगा, भले ही आप उसे समय न दें. आप उनके साथ रहने का आनंद लेंगे और कुछ क्वालिटी टाइम बिताएंगे. हो सकता है कि आप अपने साथी को तलाशना चाहें लेकिन दीर्घकालिक संबंध बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आप पूरी ताकत से काम करेंगे और बड़ी क्षमताओं के साथ काम करेंगे. आज आप अपना काम पूरा करने के लिए अतिरिक्त घंटे लगाएंगे.

कुंभ (21 जनवरी से 18 फरवरी)- मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है और वह चंद्रमा को आपके बारहवें घर में ले जाएगी. आपको आज प्रेम जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने पार्टनर की जरूरतों पर ध्यान देना पड़ सकता है. सुनिश्चित करें कि आप रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखने के लिए सब कुछ करते हैं. आर्थिक मोर्चे पर दिन कुछ चिंता लेकर आ सकता है. धन की आमद हो सकती है, लेकिन आपको आज की ग्रहों की स्थिति से निर्णय लेने से बचना पड़ सकता है. काम के मोर्चे पर लो प्रोफाइल बनाए रखें. दिन के लिए अतिरिक्त सतर्क रहें क्योंकि कठिन चुनौतियां महत्वपूर्ण निर्णय लेना अपरिहार्य बना सकती हैं.

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)- मकर राशि आज चंद्रमा की मेजबानी कर रही है, और वह चंद्रमा को आपके 11वें घर में ले जाएगी. आप रिश्ते में शामिल हो सकते हैं लेकिन आपको अपने प्रेमी को लुभाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता है. आपको रिश्ते में धैर्य बनाए रखने की जरूरत है. भविष्य के संबंध अच्छे रहेंगे बशर्ते आप अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता बनाए रखें. आपका मूड बहुत अच्छा रहेगा. आप कई बातों में किसी नतीजे पर पहुंचने में सफल रहेंगे. आज आपको अपनी भावनाओं का इस्तेमाल रचनात्मक कार्यों में करना चाहिए. कुल मिलाकर आज का दिन आपके पक्ष में है और आपकी ऊर्जा का स्तर काफी ऊंचा रहेगा.

ये भी पढ़ें:चंबा चप्पल के कारोबार पर पड़ी महंगाई की मार, चंद लाख में सिमटा व्यवसाय

ABOUT THE AUTHOR

...view details