हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Horoscope Today 3rd April 2022: जन्म तारीख के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका द‍िन

By

Published : Apr 3, 2022, 2:00 AM IST

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला (todays horoscope) है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल.

Horoscope
राशिफल

रविवार, 3 अप्रैल का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके प्रथम भाव में आ जाता है. आप अपने प्रिय के साथ घरेलू कामों को साझा करने के लिए रोमांटिक मूड में हो सकते हैं. एक यादगार शाम के लिए आपको अपने साथी को आकर्षित करने की आवश्यकता महसूस हो सकती है. वित्त के लिए दिन आशाजनक नहीं हो सकता है क्योंकि आपको अपनी कमाई बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. लंबी अवधि के निवेश को टालने की सलाह दी जा सकती है. ऑफिस में सीनियर्स आपको जिम्मेदारियां सौंप सकते हैं. नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए आपके पास ऊर्जा स्तर की सही मात्रा हो सकती है.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके बारहवें भाव में आ जाता है. लचीला होना पूर्ण आनंद का आनंद लेने का सही तरीका है. आपका प्रिय व्यक्ति जीवन और प्रेम के बारे में आपकी राय जानने का प्रयास कर सकता है. आपको ऐसी गतिविधियों में शामिल होना चाहिए जो आपके साथी के दिल में बहुमत पर कब्जा कर लें. आज आप बिना सुनियोजित और गहन शोध के अपने विचार साझा करेंगे. इसलिए, आपको अपने विचारों को अपने वरिष्ठों के सामने प्रस्तुत करते समय अपने भाषण के बारे में सुनिश्चित होना चाहिए. सावधानीपूर्वक निर्णय आपको अपने पर्यवेक्षक के सामने सुरक्षित रखेगा.

मिथुन (22 मई से 21 जून)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके 11वें भाव में आ जाता है. समझौता आपके प्रेम जीवन में कीवर्ड है. जब आप त्याग करना सीख जाएंगे, तो सब कुछ बदल जाएगा. किसी मित्र को खुश करने के लिए आपको अचानक पहल करने का मन हो सकता है. खैर, आपकी प्रसन्नता शायद ही कभी कम होगी लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि बदले में ज्यादा उम्मीद न करें. रखरखाव गतिविधियों को निर्धारित करने के लिए एक अच्छा दिन. यह वह समय है जब आपको अपनी सभी गतिविधियों का समन्वय करते हुए सतर्क रहने की आवश्यकता है. आपको लंबित कार्यों पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

कर्क (22 जून से 22 जुलाई)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके दसवें भाव में आ जाता है. काम पर एक व्यस्त दिन के साथ, आप उस रोमांटिक मुलाकात के लिए जाना छोड़ना चाह सकते हैं और घर पर अकेले समय बिताने की संभावना है. छोटी-छोटी चीजों में पैसा लगाकर कुछ उन्नयन के बारे में सोचने का यह सही समय है, जो आपकी जेब में छेद नहीं कर सकता है. वित्त के मामले में यह औसत दिन है. पेशेवर मोर्चे पर उत्साह और दृढ़ संकल्प आपकी क्षमताओं को साबित करेगा.

सिंह (23 जुलाई से 23 अगस्त)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके नौवें भाव में आ जाता है. आर्थिक मामलों को लेकर आज आप थोड़ा भाग्यशाली महसूस कर सकते हैं. हालाँकि, यह एक उत्कृष्ट दिन नहीं है. आप आसानी और आराम का आनंद ले सकते हैं जिसे पैसा खरीद सकता है लेकिन जोखिम भरे उपक्रमों में निवेश करने के बारे में न सोचें जो आपको अमीर बना सकते हैं. आपकी रचनात्मक भावना आज उच्च रहेगी और आप कुछ कलात्मक कार्यों में समन्वय करने के मूड में होंगे जो आपको आकर्षित करते हैं. आपको अपने साथियों से मिलने वाले इनोवेशन को ध्यान में रखना चाहिए.

कन्या (24 अगस्त से 22 सितंबर)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके आठवें भाव में आ जाता है. एक कठिन दिन के बाद, आप अकेले रहना पसंद कर सकते हैं. हालांकि अपने प्रिय के साथ कुछ रोमांटिक समय बिताना बेहतर रहेगा. लंबित कार्य समय पर समाप्त होते प्रतीत होते हैं और आपके कंप्यूटर पर जिम्मेदारियों का भार आने की उम्मीद है. अधिक जटिल और महत्वपूर्ण कार्य आपके रास्ते में आ रहे हैं. आपके अधिक विश्लेषणात्मक होने की संभावना है. धैर्य कीवर्ड होना चाहिए. हालाँकि, आप पूर्णता पर अधिक ध्यान देंगे. बेहतर होगा कि आप अपने व्यस्त कार्यसूची को अपने स्वास्थ्य को प्रभावित न करने दें.

तुला (23 सितंबर से 23 अक्टूबर)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके सातवें भाव में आ जाता है. आपको अपने प्रिय से एक योग्य थपथपाना मिल सकता है. यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. सार्वजनिक छवि को बनाए रखने के लिए आपको बहुत पैसा खर्च करने की संभावना है. दिखावे या डींग मारने से बचें, क्योंकि ये भी महंगे हो सकते हैं. आज कोई बड़ा आर्थिक जोखिम लेने से बचें. प्रोफेशनल लाइफ के लिहाज से आज का दिन थका देने वाला है. आपके दुविधा में रहने की संभावना है और आप दूसरों पर निर्भर हो सकते हैं. जहां तक आपकी सेहत का सवाल है, आपका दिन मध्यम रहने की संभावना है.

वृश्चिक (24 अक्टूबर से 22 नवंबर)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके छठे भाव में आ जाता है. दिल के मामलों में आप कठोर हो सकते हैं. हो सकता है कि चीजें आपके अनुकूल न हों, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने प्रियजन से दूर रहें. आज आपको पैसों को सुरक्षित रखने की सलाह दी जाती है. कर्ज लेने की संभावना बढ़ जाएगी. अगर आप कर्ज के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो दिन अच्छा है. हालांकि आपको बड़े कर्ज लेने से बचने की सलाह दी जाती है. आपकी वर्तमान परियोजना में अनुसंधान आपको अपने पैर की उंगलियों पर रखेगा और आपको उपयुक्त निर्णय लेने होंगे.

धनु (23 नवंबर से 21 दिसंबर)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके पंचम भाव में आ जाता है. आप अपने निजी संबंधों में मूडी हो जाते हैं. यदि आप इस आदत पर अंकुश लगाते हैं, तो यह आपके रिश्ते में बाधा उत्पन्न कर सकता है. प्यार एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता है. इसलिए आपको इसे गंभीरता से लेना चाहिए. कुल मिलाकर आर्थिक मामलों के लिए दिन आपके पक्ष में है. आपको यात्रा योजनाओं पर भारी खर्च करने से बचना चाहिए क्योंकि यह आपकी जेब में एक बड़ा छेद जला सकता है. एक चुनौतीपूर्ण परियोजना शुरू करने से पहले आपको पेशेवरों और विपक्षों पर निर्णय लेना चाहिए.

मकर (22 दिसंबर से 20 जनवरी)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके चौथे भाव में आ जाता है. नया वाहन या नया घर खरीदने की अपनी इच्छा को कैसे पूरा करें, इस पर अपना शोध शुरू करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. लंबी अवधि की संपत्ति खरीदने के लिए आप योजना बनाने में सक्षम होंगे. चीजों के सामान्य गति से चलने से आपका दिन परेशानियों से मुक्त रहेगा. कार्यस्थल पर अपने और दूसरों के लिए नियम निर्धारित करने से आप अनुशासन की भावना से भर जाएंगे. आप दिन की शुरुआत थोड़ा आलस्य महसूस कर सकते हैं.

कुंभ (21 जनवरी से 18 फरवरी)- चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके तीसरे भाव में आ जाता है. आपका आशावादी रवैया आपके प्रिय को प्रभावित कर सकता है और आपको एक नए सिरे से प्रेम जीवन का वादा करता है. आपकी उत्साही मानसिकता आपके प्रियजन के आसपास एक सकारात्मक आभा पैदा करेगी. आर्थिक लाभ के लिए यह दिन बहुत अच्छा नहीं है. नियमित अभ्यासों पर टिके रहें और किसी भी चीज से ज्यादा उम्मीद न करें. जोखिम लेने की प्रवृत्ति आज बहुत अधिक रहेगी, इसलिए आपको जोखिम भरे निवेश में नहीं पड़ना चाहिए. रचनात्मकता आपको पेशेवर जीवन में भी जटिलताओं को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करेगी.

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)-चंद्रमा की स्थिति आज मेष राशि में है. इससे चंद्रमा आपके दूसरे भाव में आ जाता है. आप धन दान करने या कुछ दान करने के लिए पर्याप्त उदार होंगे. अगर आपका कोई करीबी आपसे पैसे के लिए संपर्क करता है, तो आप उसे निराश नहीं करेंगे. आपकी वित्तीय योजना भले ही अच्छी न हो लेकिन आप खर्च करने में अच्छे होंगे. पूर्णता प्राप्त करना आज आपका लक्ष्य होगा. आपके द्वारा हाल ही में पूरे किए गए कार्यों में आप लापता तत्वों की खोज कर सकते हैं. यहां तक कि आपके सहकर्मियों का अद्भुत समर्थन भी आपको आश्वस्त करने में विफल रहेगा.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा: सुरक्षा कर्मियों की निगरानी में होगी पैराग्लाइडिंग, रेट भी निर्धारित

ABOUT THE AUTHOR

...view details