हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Horoscope Today 20 February 2022: जन्म तारीख के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका द‍िन

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला (todays horoscope) है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल.

By

Published : Feb 20, 2022, 4:01 AM IST

Published : Feb 20, 2022, 4:01 AM IST

Horoscope Today
राशिफल

रविवार, 20 फरवरी का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)-चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा छठे भाव में रहेगा. तो क्या हुआ अगर आपने पहले जो योजनाएँ बनाई थीं, वे अमल में नहीं आईं. आज आप पुनर्मूल्यांकन करेंगे और मध्याह्न तक आप बहुत सी चीजों को सुलझा लेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. ऐसा ही जीवन है, और आपको तब तक प्रयास करते रहना है जब तक आप सफल नहीं हो जाते. रोमांस हवा में है और आपकी साहसिक भावना आपके प्रिय के आत्मविश्वास को बढ़ाएगी. पहली छमाही के दौरान आपके पैसे के मामलों के प्रति व्यावहारिक दृष्टिकोण रखने की संभावना है.

वृष(21 अप्रैल से 21 मई)-चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा. जब आप अपने प्रेम जीवन से जुड़े मुद्दों को संभाल रहे हों तो बहुत व्यावहारिक होने का प्रयास करें. आपको चीजों को यथार्थवादी तरीके से देखने की कोशिश करनी चाहिए. हालाँकि, शांति बनाए रखने की प्रक्रिया में अपने प्रेम जीवन को नज़रअंदाज़ न करने दें. आज का दिन आपके लिए शुभ है और आप अपने भाग्य को सामान्य से थोड़ा अधिक आगे बढ़ा सकते हैं. कुछ पुराने स्टॉक को ऑफ-लोड करने से आपके लिए कुछ बहुत जरूरी फंड आने की संभावना है. आज आपको अधिक प्रयास करने की आवश्यकता होगी.

मिथुन(22 मई से 21 जून)-चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा. प्यार करने वालों के लिए दिन अच्छा साबित होगा. आप दोनों एक-दूसरे की कंपनी का भरपूर आनंद लेंगे. यदि आप अविवाहित हैं, तो आप शादी या सगाई करना चाहेंगे. आज आप व्यावसायिक संपत्ति खरीदने के इच्छुक हो सकते हैं. कुल मिलाकर आपके निवेश के फैसले फलदायी साबित होने वाले हैं. आज आपके घरेलू जीवन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी. फिर भी, आपकी व्यावहारिक और तार्किक क्षमताएं आपको कार्यालय और काम को एक साथ संतुलित करने में मदद करेंगी.

कर्क (22 जून से 22 जुलाई)-चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा. आर्थिक मामलों को लेकर आज आपके मन में दुविधा होगी. आपका दिल और दिमाग आपस में भिड़ सकते हैं, और एक-दूसरे से आसानी से सहमत नहीं होंगे. नई सोच को अपनाना होगा. हालाँकि आप आज सक्रिय और केंद्रित रहेंगे. इसलिए आप कुछ मुद्दों के संबंध में कुछ अनुसंधान और विकास गतिविधियों में जाना चाह सकते हैं. भारी शोध के कारण, आपको बहुत सी नई जानकारी मिल सकती है. आपको इस जानकारी को भविष्य में उपयोग के लिए सहेजना चाहिए.

सिंह(23 जुलाई से 23 अगस्त)- चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा. आपके पास जो कुछ है उसी में संतुष्ट रहेंगे. अन्य लोग आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकते हैं. आपके परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है. आप अपने अच्छे भाग्य के लिए प्रभु के आभारी रहेंगे. आज आप बुद्धिमान महसूस करने की संभावना रखते हैं. हालाँकि, अपनी सलाह को अपने तक ही रखना सबसे अच्छा होगा क्योंकि हर कोई आपके सुझावों पर ध्यान नहीं देगा. साथ ही, कुछ इसे गलत अर्थों में भी ले सकते हैं.

कन्या(24 अगस्त से 22 सितंबर)- चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा पहले भाव में रहेगा. घरेलू जिम्मेदारियां आज राज करेंगी. अधीनस्थ आपको अपना सर्वश्रेष्ठ समर्थन देंगे. हालाँकि, याद रखें कि आप जो चाहते हैं उसका मूल्य आपकी ओर से अधिकतम प्रयासों को सटीक करेगा. लोगों से सावधान रहें. आपको सकारात्मक बदलाव के लिए तैयार रहने की जरूरत है, क्योंकि हो सकता है कि आपका साथी जीवन में उबाऊ चीजों को स्वीकार करने के लिए तैयार न हो. आपके पूरे दिन काफी सक्रिय रहने की संभावना है.

तुला (23 सितंबर से 23 अक्टूबर)- चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा बारहवें भाव में रहेगा. पैसों के मामले में आज आप बहुत सावधान रहेंगे. इसका कृपणता से कोई लेना-देना नहीं है. चीजें खरीदते समय आप पैसे खर्च करते समय सावधान रहेंगे और अपने बजट पर टिके रहेंगे. वहीं दूसरी ओर जब आप अपनों के साथ बाहर होंगे तो आप पीछे हटने के बारे में नहीं सोचेंगे और जमकर खर्च करेंगे. आज आप विभिन्न क्षेत्रों में विश्लेषणात्मक और अच्छे मूड में रहेंगे.

वृश्चिक(24 अक्टूबर से 22 नवंबर)-चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा. एक रचनात्मक विचार या एक अभिनव विचार आपके नियमित कार्य को गति प्रदान कर सकता है. जाहिरा तौर पर, आप सभी काम-काज और अव्यवस्थित लग सकते हैं, लेकिन वास्तव में, जब आपके काम की बात आती है तो आप काफी व्यवस्थित हो सकते हैं. जीवन को खुशहाल बनाने के लिए अपने अंदर जोश बनाए रखें.

धनु (23 नवंबर से 21 दिसंबर)-चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा. आपके उच्च अधिकारियों के पास आपके लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर होगा, और मूल्यांकन के दौरान आपका पक्ष ले सकता है. व्यवसायियों को नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने की संभावना है, जिसका अर्थ है कि किटी में अधिक पैसा. अब से, आपको काम आते ही खत्म कर देना चाहिए. रुके हुए काम आपकी ऊर्जा और उत्साह पर भारी पड़ते हैं. इसका एहसास आज आपको होगा. आपको सलाह दी जाती है कि प्राथमिकता के अनुसार काम बांटें. साथ ही रोजाना टहलने या जॉगिंग करने से आपको फिट रहने में मदद मिलेगी.

मकर(22 दिसंबर से 20 जनवरी)-चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा नौवें भाव में रहेगा. चाहे आप कलाकार हों, कलाकार हों, पेशेवर हों या उद्यमी हों, करियर के मुद्दे आज सबसे आगे रहेंगे, जबकि व्यक्तिगत मामले आपके ध्यान की प्रतीक्षा करेंगे. आपका प्रदर्शन अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर रहेगा, और आपके प्रयासों को विधिवत पुरस्कृत किया जाएगा. आज आप सकारात्मक मूड में रहेंगे. यह आपको विभिन्न बैठकों और अन्य सामाजिक बातचीत में मदद करेगा. आप इन सभी घटनाओं से खुश और अच्छा महसूस करेंगे.

कुंभ (21 जनवरी से 18 फरवरी)-चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा. पैसों के मामले में आप दिन खराब रहने की उम्मीद कर सकते हैं. आज आपकी बड़ी कमाई होने की संभावना नहीं है. अगर आप शेयर बाजार या जुए में अपनी किस्मत आजमाते हैं, तो भी आपको काफी नुकसान होने की संभावना है. आपको लंबित कार्यों पर बहुत अधिक ध्यान देना पड़ सकता है और सामाजिक व्यस्तताओं का ध्यान रखना पड़ सकता है. आज आपको न केवल सामाजिक और आधिकारिक दायित्वों की सूची बनानी होगी बल्कि उन्हें पूरा भी करना होगा.

मीन(19 फरवरी से 20 मार्च)-चंद्रमा आज कन्या राशि में है. आपके लिए चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा. प्रेम के मोर्चे पर आपको ढेर सारी खुशियां देखने को मिलेंगी. आज आप अपने प्रिय और परिवार के सदस्यों पर भाग्य खर्च करेंगे. आप वैसे भी फिजूलखर्ची के शिकार हैं, और आज आप उन लोगों पर अच्छा पैसा खर्च करने में सक्षम होंगे जिन्हें आप सम्मान में रखते हैं. भावनाएँ आज बहुत महत्वपूर्ण लग सकती हैं. चूँकि आज आप भावुक हो सकते हैं, इसलिए यदि कोई आपकी गलतियों को इंगित करने का प्रयास करता है, तो आहत महसूस न करें.

ये भी पढ़ें:बजट सत्र से पहले लंबित भुगतान को अदा करे सरकार, नहीं तो गंभीर होंगे परिणाम: एचआरटीसी पेंशनर्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details