हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Rashifal Today, November 6: जन्म तारीख के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का द‍िन

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल...

By

Published : Nov 6, 2021, 6:00 AM IST

6 November horoscope
6 नवंबर का राशिफल

शनिवार, 6 नवंबर का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)-चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा आठवें भाव में स्थित होगा. शाम तक चीजें ठीक हो सकती हैं और आप अपने प्रिय के साथ रोमांटिक शाम की उम्मीद कर सकते हैं. अगर आपने किसी के साथ (जीवन साथी या बिजनेस पार्टनर के साथ) संयुक्त रूप से पैसा निवेश किया है, तो आप देखेंगे कि आपका पैसा बढ़ रहा है. वैकल्पिक रूप से, किसी और के साथ संयुक्त रूप से पैसा निवेश करने के लिए यह एक आदर्श दिन है. आप किसी पेशेवर कार्रवाई से असंतुष्ट रह सकते हैं और अधीर हो जाएंगे. दोपहर तक आपके वरिष्ठों से वाद-विवाद चल रहा है.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)- चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा. व्यक्तिगत पूर्ति आज आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. आप अपने प्रियजन के साथ जीवन में अच्छी चीजों की याद दिलाएंगे. बस इस पल का जश्न मनाएं और अपने रोमांस को मजबूत करें. आज आप अपने सबसे अच्छे दोस्त बनने जा रहे हैं और पैसों के मामले में आप अपने सबसे बड़े दुश्मन होंगे. पेशेवर मोर्चे पर दिन पूर्ण संतुष्टि का वादा करता है. ऑफिस में आप जिस कुशलता से जिम्मेदारियां संभालेंगे, उसकी तारीफ होगी.

मिथुन (22 मई से 21 जून)- चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा छठे भाव में रहेगा. आपका पूरा ध्यान काम पर रहेगा और आप इस प्रक्रिया में अपने प्रेम जीवन की उपेक्षा करेंगे. आपके रिश्ते को सुचारू रूप से चलाने के लिए अच्छा समय-प्रबंधन महत्वपूर्ण होगा. इसलिए, आपको महत्वपूर्ण मुद्दों को सुलझाने और सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने की सलाह दी जाती है. आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने खर्चों को आराम पर सीमित रखें, साथ ही आवेग पर चीजें खरीदने की प्रवृत्ति पर भी. गैजेट्स के लिए आपका प्यार आपकी जेब में बड़ा छेद कर सकता है.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस ने महंगाई को बनाया हथियार, विधानसभा चुनाव तक जयराम सरकार पर होंगे इसके वार

कर्क (22 जून से 22 जुलाई)- चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा. जो लोग एक रिश्ते में हैं, उनके लिए एक आनंदमय समय आने वाला है. यह उन लोगों के लिए भी एक आशाजनक समय है जो दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की तलाश में हैं. आप विपरीत लिंग के किसी सदस्य पर बड़ी रकम खर्च करने की संभावना रखते हैं, जिससे आपको अच्छा वाइब मिल रहा है. आज आपका मन भावनाओं और व्यावहारिकता के बीच फंसा हुआ नजर आ रहा है. सामान्य तौर पर तकनीकी कर्मचारियों और सहकर्मियों के अच्छे समर्थन से आप अपनी प्रमुख जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाएंगे.

सिंह (23 जुलाई से 23 अगस्त)- चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा. आपको रिश्ते में लय नहीं मिल सकती है. आपका साथी चाहता है कि आप घरेलू मामलों के लिए जवाबदेह हों, जबकि आपके घरेलू जिम्मेदारियों से खुश होने की संभावना नहीं है. इसलिए आपको छोटी-छोटी बातों पर विवाद से बचना चाहिए जिससे आपके रिश्ते में खटास आती है. व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति प्रतिकूल है लेकिन कम से कम आप विचारों पर काम कर सकते हैं. प्रॉपर्टी सौदों पर काम करने के लिए यह सबसे अच्छा दिन है, क्योंकि सितारे इसके लिए आपके पक्ष में हैं.

कन्या (24 अगस्त से 22 सितम्बर)- चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा. आपको अपने वित्तीय प्रबंधन में कमियों के बारे में स्पष्ट जानकारी होगी. जिसके परिणामस्वरूप, आपके वित्तीय प्रबंधन में काफी हद तक सुधार होगा. आज आपको अच्छा पैसा कमाने में सक्षम होना चाहिए. कुल मिलाकर, कार्डों पर एक अच्छा दिन है. आज आप जिस उत्साह के साथ काम करेंगे, उससे आपको अपने कार्यों को जल्दी पूरा करने में मदद मिलेगी. आज आप कुछ व्यापारिक रहस्य जान सकते हैं. एक परेशानी मुक्त कार्यालय घर पर एक सुखद शाम का कारण बनेगा.

तुला (23 सितम्बर से 23 अक्टूबर)- चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा. आज आप अपने प्रिय की आंखों में अधिक आकर्षक लगेंगे. इसलिए, आपको अपने प्रिय के छोटे-छोटे दोषों को अनदेखा करना चाहिए ताकि अधिक से अधिक सद्भाव और शांति सुनिश्चित हो सके. आपकी मेहनत की कमाई कुछ ही दिनों में आपके पास वापस आने वाली है जब ग्रह गोचर में सुधार होगा. फिलहाल आपको कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा. महत्वपूर्ण बैठकें होने वाली हैं और आपके वरिष्ठ चाहते हैं कि आप सबसे आगे रहें.

ये भी पढ़ें:राजधानी शिमला में वेस्ट बोतलों के ढक्कन से बनी 'ग्रेट वॉल' के दीदार के लिए पहुंच रहे देश-विदेश के सैलानी

वृश्चिक (24 अक्टूबर से 22 नवंबर)-चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा पहले भाव में रहेगा. अपने साथी के साथ खरीदारी कार्ड पर है. वित्तीय मामलों में आज आप अपने मूल स्वभाव के अनुसार ही काम करने जा रहे हैं. आज आपके वित्तीय निर्णय किसी तार्किक व्युत्पत्ति के बजाय सहज ज्ञान पर आधारित होंगे. आपके दृढ़ संकल्प और अनुशासन के साथ काम के मोर्चे पर आपके धीरे-धीरे लेकिन लगातार बढ़ने की संभावना है. ऐसा लगता है कि आप जिम्मेदारियां लेते हैं और अधिकांश कार्यों को कुशलता से प्राप्त करने के लिए अपनी सारी ऊर्जा लगाते हैं.

धनु (23 नवंबर से 21 दिसंबर)- चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा बारहवें भाव में रहेगा. प्रेम के मोर्चे पर मुद्दों को सुलझाने के आपके प्रयास व्यर्थ जाएंगे क्योंकि हो सकता है कि आपका साथी सुनने के मूड में न हो. आपको धैर्य रखना चाहिए और अपने प्यार का इजहार करने के लिए सही समय का इंतजार करना चाहिए. चूँकि आपके पैसों के मामले में दिन अच्छा नहीं लग रहा है, इसलिए आपको किसी भी चीज़ में पैसा लगाने के लिए खुद को कड़ी मेहनत करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. यह आपके काम नहीं आएगा. कार्यस्थल की स्थिति में सुधार के लिए आप अपने उच्च अधिकारियों को लिखित सुझाव दे सकते हैं.

मकर (22 दिसंबर से 20 जनवरी)- चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा. आपका प्रिय रोमांटिक मूड में रहेगा और जहां तक रोमांस की बात है तो दिन उत्तम साबित हो सकता है. आप जीवन में लय लाने की संभावना रखते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपका रिश्ता सुचारू रूप से चले. आपको संबंधों में निरंतरता बनाए रखने की आवश्यकता है - तभी वे आर्थिक रूप से या अन्यथा आपके लिए लाभकारी रहेंगे. वित्त के संबंध में आज सीखने के लिए यह एक अच्छा सबक होगा.

कुंभ (21 जनवरी से 18 फरवरी)- चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा. आप अपने प्रिय के साथ कुछ समय निकालने की योजना बना सकते हैं. पारिवारिक मुद्दों पर भी आपको ध्यान देने की जरूरत होगी. 'ज्यादा काम मतलब ज्यादा पैसा' - यह मंत्र आपके पक्ष में काम करेगा क्योंकि आज सितारे आप पर अपनी कृपा बरसा रहे हैं. सितारे आपके वित्त को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के पक्ष में हैं. दिन इस बारे में है कि आप तनाव को कितनी अच्छी तरह प्रबंधित कर सकते हैं. करियर से जुड़े मामले आपके लिए सर्वोच्च प्राथमिकता रहेंगे.

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)- चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में है. आपके लिए चंद्रमा नौवें भाव में रहेगा. धन संचय और बचत दोनों का अत्यधिक महत्व होगा, इस प्रकार, आज आपके पास वित्त के लिए एक मजबूत अभियान होगा. यह कारक निश्चित रूप से आपके पक्ष में काम करेगा और व्यापार या काम में विश्वास जोड़ेगा. आप तेजी से नकद कमाने के इरादे से सट्टा लगाने के मूड में होने की संभावना है. आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा. आपको अपने सहकर्मियों से सराहना मिल सकती है और आपकी ईमानदारी लंबे समय में रंग लाएगी.

ये भी पढ़ें:महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ किया जनता ने वोट, राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस होगी मजबूत: प्रतिभा सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details