हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Aaj Ka Rashifal: जानें कैसा रहेगा आपका आज का द‍िन

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल....

By

Published : Sep 3, 2021, 6:01 AM IST

Updated : Sep 3, 2021, 8:46 AM IST

aaj ka rashifal
आज का राशिफल.

शुक्रवार, 3 सितम्बर का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)- चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आपकी राशि में चतुर्थ भाव में होगा. आपके प्रेम जीवन में उत्साह हो सकता है क्योंकि आप अपने प्रिय के साथ कुछ करीबी पल साझा कर सकते हैं. आप अपने साथी को संतुष्ट करने के लिए नए तरीकों के साथ प्रयोग करने के लिए भावुक और रोमांचित हो सकते हैं. वित्तीय मामले दिन के लिए आपकी प्राथमिकता नहीं हो सकते हैं. यह एक औसत दिन हो सकता है. सट्टा सौदों से बचना पड़ सकता है. ऑफिस में सुखद अंत की उम्मीद न करें. कई बार आप अपना आपा खो सकते हैं. हालांकि, शांत स्वभाव बनाए रखने से मदद मिल सकती है.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)-चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर करेगा. आपकी राशि में यह तीसरे भाव में होगा. अपने शब्दों से सावधान रहें क्योंकि वे ठीक भी कर सकते हैं और चोट भी. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि सच्चे प्यार के लिए प्रतिबद्धता और दीर्घकालिक समर्पण की आवश्यकता होती है. अपने वित्त के बारे में गहनता से सोचने से बचें क्योंकि व्यावसायिक प्रवृत्ति आज आंशिक रूप से सक्रिय हो सकती है. कार्य के मोर्चे पर स्थिति चुनौतीपूर्ण हो सकती है क्योंकि अत्यधिक कार्यभार के साथ-साथ कठिन निर्णय लेना दिन का सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है. हालांकि, दिन के अंत में चीजें आपके कड़े नियंत्रण में आ सकती हैं.

मिथुन ( 22 मई से 21 जून)-चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश कर रहा है. आपकी राशि में यह दूसरे भाव में होगा. कार्यस्थल पर एक कठिन दिन के बाद आप अपने प्रिय के साथ शानदार समय की उम्मीद कर सकते हैं. रंगीन पोशाक, कमाल का संगीत और एक आकर्षक स्थान आपके मन में सुखदायक प्रभाव पैदा कर सकता है. आपको अपने वित्त को बढ़ाने के अच्छे अवसर मिल सकते हैं. अल्पकालिक वित्तीय योजनाओं की योजना बनाएं, ऐसा न हो कि वे लंबे समय में निरर्थक साबित हों. व्यावसायिक मामलों में दिन सहायक हो सकता है. आप अपने क्षेत्र में गहन शोध के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

कर्क ( 22 जून से 22 जुलाई )- चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर करेगा. आपकी राशि में यह पहले भाव में होगा. आप धन्य महसूस करेंगे. आपके पास लौकिक मिडास टच होगा, हालांकि थोड़े से अंतर के साथ आप उन लोगों को नहीं छूएंगे जिन्हें आप प्यार करते हैं और उन्हें सोने में बदल देते हैं. आप बस उनके दिल को छू लेंगे और उन्हें खुश कर देंगे. आप दिन के दूसरे भाग में बेहतर ऊर्जा और ध्यान के साथ अधिक महत्वपूर्ण कार्यों को संबोधित करने में सक्षम होंगे, हालांकि दिन के पहले भाग में स्वास्थ्य या मूड इतना अच्छा नहीं हो सकता है.

सिंह ( 23 जुलाई से 23 अगस्त )-चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आपकी राशि में बारहवें भाव में होगा. अच्छे दिन होते हैं, बुरे दिन होते हैं और फिर आज जैसे दिन होते हैं. आपके लिए भाग्य का मिला-जुला थैला मिलने की उम्मीद है. अपने परिवार को अपनी दुनिया का केंद्र बनाएं, और उन्हें वह प्यार और स्नेह दिखाएं जिसके वे हकदार हैं. दिन के पहले भाग में आज चुनौतियों का सामना करने की संभावना है, लेकिन आप उनका उचित ध्यान और आत्मविश्वास के साथ सामना करेंगे. आज आपको कुछ वित्तीय लाभ होने की संभावना है.

कन्या ( 24 अगस्त से 22 सितम्बर )-चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश करेगा. आपकी राशि में यह 11वें भाव में होगा. सुर्खियों में आप पर है और यह उन बेहतरीन दिनों में से एक होगा. कार्यस्थल पर विचारों में मतभेद हो सकता है, लेकिन उन पर चलें. बाद में दिन में, मोमबत्तियां और रात का खाना आपको धन्य महसूस कराएगा. आपके प्रियजन की खुशी के अलावा और कुछ मायने नहीं रखेगा. आपके सितारों के चमकने के साथ, शाम आपकी नसों में उमड़ती भावनाओं की बौछार करेगी. जलवायु विस्फोट का आनंद लें! इस शाम को यादगार बनाने की कोशिश करें.

तुला ( 23 सितम्बर से 23 अक्टूबर )-चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर करेगा. आपकी राशि में दसवें भाव में होगा. आज आप किसी ऐसे विषय में कुछ खास करना चाहेंगे जिसमें आपकी रुचि हो. पुरानी घटनाएं या यादें आज आपके दिमाग में कौंधेंगी. आज के ग्रह संरेखण के साथ आपके प्रेम जीवन में भी सामंजस्य बना रहना चाहिए. कार्यक्षेत्र में भी आप लचीले रहेंगे और समझौता करने के लिए तैयार रहेंगे. यह आपके पक्ष में काम करेगा क्योंकि प्रतिरोध अक्सर बहुत अधिक ऊर्जा लेता है और व्यक्ति को थका हुआ महसूस करा सकता है. आपका लचीलापन तनावग्रस्त नसों को ठंडा रखने में मदद करेगा.

वृश्चिक ( 24 अक्टूबर से 22 नवंबर )- चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर करेगा. आपकी राशि में यह नवम भाव में होगा. आप अपने रचनात्मक सर्वश्रेष्ठ पर हो सकते हैं और विभिन्न प्रकार की कलाओं को प्रोत्साहित कर सकते हैं. यदि जुनून बढ़ता है, तो आप शास्त्रीय संगीत या नृत्य में सबक लेने पर भी विचार कर सकते हैं. संयुक्त वित्त या संयुक्त संपत्ति में कुछ गड़बड़ हो सकती है. आपको लेखांकन भाग में गहराई से देखने के लिए प्रेरित किया जाएगा या आप जांच करना चाहेंगे कि चीजें कहां गलत हो रही हैं. कार्यक्षेत्र में आपके अंदर की प्रतिभा सामने आएगी.

धनु ( 23 नवंबर से 21 दिसंबर )- चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आपकी राशि में यह अष्टम भाव में होगा. सादा जीवन और उच्च विचार आज आपका मंत्र रहेगा. अपने काम को नवीन विचारों और कूटनीतिक शब्दों के साथ करें. बाद में दिन में, परिवार, दोस्त और रिश्तेदार इस बात का आनंद लेते हैं कि आप उन पर बरसते हैं. छात्र अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे और अवकाश गतिविधियों में चमत्कार करेंगे. अगर आज आप कहीं भी गलत हो जाते हैं, तो आपका प्रिय व्यक्ति मदद के लिए हाथ बढ़ा सकता है. आपको परिस्थितियों और लोगों को वैसे ही स्वीकार करना सीखना चाहिए जैसे वे हैं.

मकर ( 22 दिसंबर से 20 जनवरी )- चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश करेगा. आपकी राशि में यह सप्तम भाव में होगा. आमतौर पर आप जिस उच्च भावना को काम पर प्रदर्शित करते हैं, वह आज एक तुच्छ मुद्दे से कम होने की संभावना है. इसलिए कोशिश करें कि आज बहुत सारे विचार आपके मन को परेशान न करें. पैसों के मामले तनावपूर्ण हो सकते हैं, जो आपको जोखिम लेने के लिए मजबूर कर सकते हैं. परिस्थितियों में, अपने आप को शांत रखना सबसे अच्छी बात होगी, क्योंकि एक छोटी सी पर्ची के लिए आप वह सब कुछ खर्च कर सकते हैं जो आप खोने के लिए तैयार नहीं हो सकते हैं. व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों मोर्चों पर आज का दिन मांगलिक हो सकता है.

कुंभ ( 21 जनवरी से 18 फरवरी )-चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर करेगा. आपकी राशि में यह छठे भाव में होगा. आप व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों मोर्चों पर शानदार बने रहते हैं. आपके प्रतिद्वंद्वी आपके आसान आकर्षण से ईर्ष्या करेंगे. पर्यावरण से लगातार मांग बनी रहेगी, जिससे दिन के अंत में आपको काफी थकान महसूस होगी. अपने काम के घंटों को क्षमता से अधिक न बढ़ाएं. यदि आपने शेयर बाजार में निवेश किया है, तो आज का समय उन्हें बंद करने का एक अच्छा समय है क्योंकि भविष्य में आपको इतना लाभ होने की संभावना नहीं है जितना आप आज करेंगे.

मीन ( 19 फरवरी से 20 मार्च )-चंद्रमा आज मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर करेगा. आपकी राशि में यह पंचम भाव में होगा. यदि आप पर्याप्त प्रगति करना चाहते हैं तो आज आपको कार्यस्थल पर रणनीति बनाते समय अपने सहयोगियों का सहयोग लेना होगा. अच्छी खबर यह है कि आपके प्रयास फलीभूत होने की संभावना है. कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों में देरी होगी यदि शाम तक अनसुना कर दिया जाए. आपको अपने शब्दों से बेहद सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वे आपके दोस्तों को आपकी सोच से ज्यादा प्रभावित कर सकते हैं. आपको अपने तर्क का पालन करने के बजाय अपनी प्रवृत्ति का पालन करना चाहिए.

ये भी पढ़ें:मनोरम वादियां और देव परम्पराएं कुल्लू घाटी को दिलाती हैं खास पहचान, जल्द ही UNESCO की विश्व धरोहर लिस्ट में जुड़ेगा नाम

ये भी पढ़ें:हिमाचल में 18+ के सभी लोगों को लगी वैक्सीन की पहली डोज: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Last Updated : Sep 3, 2021, 8:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details