हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Rashifal Today, September 24: जानें कैसा रहेगा आपका आज का द‍िन

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल...

By

Published : Sep 24, 2021, 6:01 AM IST

todays horoscope
आज का राशिफल.

शुक्रवार 24 सितंबर का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा पहले भाव में रहेगा. प्रवाह के साथ जाओ. कम से कम जहां रिश्तों की बात है. आप किसी और समय अपने मुखर स्व हो सकते हैं. ऊर्जा से भरपूर, आपको अपने समय का उपयोग उन कार्यों के बारे में सोचने के लिए करना चाहिए जिन्हें आप आज से शुरू करना चाहते हैं. ज़रूरतमंदों की मदद के लिए हाथ बढ़ाएँ, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आप खुद पर ज़्यादा ज़ोर न डालें. आज आपको आर्थिक मामलों में जल्दबाजी होने की संभावना है. नई परियोजनाओं को शुरू करने या नए कार्यों पर काम करने के लिए यह एक आदर्श दिन है.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा बारहवें भाव में रहेगा. दिन भर की मेहनत के बाद अपने साथी के पास वापस जाना आपको चिंताओं से मुक्ति दिलाएगा. आज आप अपने वित्तीय मुद्दों को लेकर स्तर पर रहेंगे. हालांकि अप्रत्याशित खर्च की संभावना है, आप उन पर पूर्ण नियंत्रण रखेंगे. आपको सलाह दी जाती है कि किसी को भी पैसे उधार न दें. परिस्थितियों की मांग करके आपके कार्यस्थल पर आपकी निपुणता की परीक्षा ली जाएगी. आपको अपने पेशे की खातिर कुछ बदलावों का स्वागत करना होगा.

ये भी पढ़ें:साल में 1 करोड़ कमाती है ब्रिटिश हुकूमत के दौर की ये इमारत, एक बार फिर से सैलानियों के लिए खुले IIAS के द्वार

मिथुन ( 22 मई से 21 जून)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा बारहवें भाव में रहेगा. दिन भर की मेहनत के बाद अपने साथी के पास वापस जाना आपको चिंताओं से मुक्ति दिलाएगा. आज आप अपने वित्तीय मुद्दों को लेकर स्तर पर रहेंगे. हालांकि अप्रत्याशित खर्च की संभावना है, आप उन पर पूर्ण नियंत्रण रखेंगे. आपको सलाह दी जाती है कि किसी को भी पैसे उधार न दें. परिस्थितियों की मांग करके आपके कार्यस्थल पर आपकी निपुणता की परीक्षा ली जाएगी. आपको अपने पेशे की खातिर कुछ बदलावों का स्वागत करना होगा.

कर्क ( 22 जून से 22 जुलाई)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा. अपने प्रियजन के साथ आवश्यक प्रतिबद्धताएं करने का दिन. एक साथ बिताए पल आपको एक दूसरे के करीब ला सकते हैं. आर्थिक रूप से आप अपनी मेहनत के बल पर अधिक आय अर्जित कर सकते हैं. प्रयासों को जारी रखें क्योंकि वे दीर्घकालिक पुरस्कार ला सकते हैं. यह कार्य-संबंधी गतिविधियों की योजना बनाने का समय हो सकता है जैसे बैठकों की व्यवस्था करना, तकनीकी पर चर्चा करना और परियोजनाओं की शुरुआत करना. यद्यपि भूल-चूक की कोई संभावना नहीं है, फिर भी कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता हो सकती है.

सिंह ( 23 जुलाई से 23 अगस्त)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा नौवें भाव में रहेगा. ऊर्जा का बढ़ा हुआ स्तर और आत्मविश्वास आपको अपने प्रिय के करीब आने में मदद कर सकता है. घर की साज-सज्जा में बदलाव आपकी चर्चा का हिस्सा हो सकता है. वित्त में वृद्धि हो सकती है क्योंकि आकर्षक सौदों के साथ-साथ विदेशी संपर्क अच्छा स्वाद ला सकते हैं. यह आपकी मौद्रिक स्थिति को बढ़ा सकता है. काम के मोर्चे पर, आधिकारिक मामलों को संभालने के लिए आपकी अद्भुत निपुणता के लिए आपकी सराहना की जा सकती है. व्यावहारिक मामलों में आपके अच्छे निर्णय और निर्णय लेने के कौशल के लिए वरिष्ठों द्वारा आपकी सराहना की जा सकती है.

कन्या ( 24 अगस्त से 22 सितम्बर)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा आठवें भाव में स्थित होगा. कठिन दिन के बाद आप अकेले रहना पसंद करेंगे. रोशनी कम करना और सुखदायक संख्या के साथ आराम करना मीठा है. आपको लग सकता है कि धन कमाने के आपके प्रयास व्यर्थ जा रहे हैं. हालाँकि, यह एक गुजरने वाली घटना है. आज कुछ गलत होने से आपको विचलित नहीं होना चाहिए. लंबित कार्य समय पर समाप्त होते प्रतीत होते हैं और आपके कंप्यूटर पर जिम्मेदारियों का भार आने की उम्मीद है. अधिक जटिल और महत्वपूर्ण कार्य आपके रास्ते में आ रहे हैं.

तुला ( 23 सितम्बर से 23 अक्टूबर)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा. आप अपने जीवन-साथी या किसी ऐसे व्यक्ति को प्रसन्न करने पर धन खर्च कर सकते हैं जो लंबे समय से आपके साथ है. आप अपनी सार्वजनिक छवि को बनाए रखने के लिए पैसा भी खर्च कर सकते हैं. आज आपको काम का मिला-जुला लाभ और आनंद मिलेगा. हालांकि, जिम्मेदारियों में वृद्धि के साथ, आपको वेतनमान में वृद्धि की उम्मीद नहीं करनी चाहिए. वर्तमान कार्य स्थिति की दोबारा जाँच करने से आपको एक व्यवस्थित दिनचर्या विकसित करने में मदद मिलेगी. आपका दिन लोगों के साथ सामाजिक मेलजोल और संवाद से भरा रहेगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में तेंदुए क्यों हो रहे नरभक्षी? रेडियो कॉलर के जरिए वन्य प्राणी विंग करेगा अध्ययन

वृश्चिक ( 24 अक्टूबर से 22 नवंबर)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा छठे भाव में रहेगा. आप अपनी आत्मा के साथ अच्छा समय बिताना पसंद करते हैं लेकिन आपका पेशा इसकी अनुमति नहीं देगा. आपकी लव लाइफ प्रभावित हो सकती है क्योंकि आप काम में बहुत ज्यादा व्यस्त नजर आ रहे हैं. हो सकता है कि आपके पास अपने दिल के सबसे करीबी व्यक्ति के बारे में सोचने का समय न हो. आपको सलाह दी जाती है कि आज कर्ज लेने से बचें क्योंकि चुकाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है. आप महसूस कर सकते हैं कि आप अच्छा पैसा कमाने के लिए और अधिक प्रयास कर रहे हैं लेकिन पुरस्कृत नहीं हो रहे हैं.

धनु ( 23 नवंबर से 21 दिसंबर)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा. आप जमीनी हकीकत के बजाय कल्पना से चूमते नजर आते हैं. अपने प्रिय से बेहतर संबंध बनाने के लिए आपको अपने स्वभाव पर काम करने की जरूरत है. आप अपने दम पर गरिमा के साथ काम करने में सक्षम हैं क्योंकि आप जानते हैं कि चीजों को कैसे करना है. आप अपने प्रोजेक्ट पर सुचारू रूप से काम करेंगे, हालाँकि आपको मार्गदर्शन के लिए किसी की आवश्यकता हो सकती है. आपको ध्यान से संबंधित अपने कौशल को विस्तार से सशक्त बनाना चाहिए. उत्तम मनोदशा आज आपको कई कार्य करने के लिए प्रेरित करेगी.

मकर ( 22 दिसंबर से 20 जनवरी)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा. प्रेम के मोर्चे पर चीजें सहज रहेंगी. कोई यात्रा नहीं हो सकती है लेकिन घर पर आराम से समय बिताने की संभावना है. घरेलू कार्यों में आप अपने प्रिय का साथ देंगे. अपने घर को सुशोभित करने के लिए हरकतों और अन्य आंतरिक साज-सज्जा की वस्तुओं पर अपना पैसा खर्च करने के लिए आज का दिन अनुकूल है. आप अपने भोजन की होम डिलीवरी का आदेश दे सकते हैं. आप बाद में काम शुरू कर सकते हैं और सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे.

कुंभ ( 21 जनवरी से 18 फरवरी)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा. आपके साथी के साथ असहमति या विवाद कार्ड पर है. इसलिए आपको अपने नजरिये पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. अपने शब्दों को मापने से आनंद की कुंजी होगी. छोटी दूरी की यात्राओं पर पैसा खर्च होने की संभावना है. हो सकता है कि आप वित्तीय मोर्चे पर बहुत अच्छी स्थिति में न हों, इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि पहले यह सोचें कि अंतर्वाह कैसे बढ़ाया जाए. आप उन युक्तियों को जानते हैं जो बेहतर परिणामों को प्रोत्साहित कर सकती हैं.

मीन ( 19 फरवरी से 20 मार्च)- चंद्रमा आज मेष राशि में है. आपके लिए चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा. आपका प्रिय शांति और गंभीरता पाने में आपका साथ दे सकता है. यह आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच संतुलन बनाने में मदद कर सकता है. आप जरूरतमंद संगठनों को धन दान करके धर्मार्थ गतिविधियों की ओर रुख कर सकते हैं. मित्रों की मदद करने का संकेत भी मिल सकता है. काम के मोर्चे पर, आपको पेशेवर रूप से सोचने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि आपके काम के लिए भावनात्मक तार जोड़ने से आप अपने कार्यों के प्रति अत्यधिक संवेदनशील हो सकते हैं. काम में समर्पण आपको पूरी तरह से संतुष्ट कर सकता है और आप अपने कार्यों को पूरा करने में तेजी ला सकते हैं.

ये भी पढ़ें:कोरोना व प्लास्टिक ने प्रभावित किया हस्तशिल्प कारोबार, 20 हजार कारीगर हुए बेरोजगार

ABOUT THE AUTHOR

...view details