हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

Rashifal Today, November 12: जन्म तारीख के अनुसार जानिए कैसा रहेगा आपका आज का द‍िन

अपनी जन्म तारीख और राशि के आधार पर जानिए आज आपका दिन कैसा रहने वाला है. साथ ही आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहने वाला है. आखिर छात्रों के लिए आज का दिन कैसा साबित होगा. व्यापार के क्षेत्र में और ऑफिस में आज आपका दिन कैसा गुजरने वाला है. ऐसे तमाम सवालों के जवाब ईटीवी भारत हिमाचल पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से जानिए, आज का राशिफल...

By

Published : Nov 12, 2021, 6:00 AM IST

12 november horoscopes
12 नवंबर का राशिफल

शुक्रवार, 12 नवंबर का राशिफल

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)-चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को 11वें घर में लाता है. आपके मैत्रीपूर्ण दृष्टिकोण से प्रेम जीवन बीम पर हो सकता है. आपकी साहसिक भावना आपके साथी को प्रभावित कर सकती है. यह आपके प्रिय के साथ एक अद्भुत साझेदारी को बढ़ा सकता है. आप आर्थिक मामलों को समझदारी से संभाल सकते हैं. हालांकि, निवेश या वित्तीय योजना के लिए किसी मित्र की सलाह लेना उचित हो सकता है. व्यावसायिक रूप से आपको अपने प्रयासों का प्रतिफल मिल सकता है. आप नई तकनीक को सफलतापूर्वक लागू करने और प्रोग्राम और सॉफ़्टवेयर कोड का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं. वरिष्ठों की सराहना से आपका दिन बन सकता है.

वृष (21 अप्रैल से 21 मई)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को दसवें घर में लाता है. काम की व्यस्तता आपको अपने जीवनसाथी को आवश्यक समय देने से दूर रख सकती है. ऐसे में आपको अपने पार्टनर को खुश करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं. सौहार्दपूर्ण संबंध के लिए मुद्दों को सरल बनाएं. अपने ग्राहकों में से किसी एक के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित करना सकारात्मक हो सकता है और इससे आपको पैसे का ढेर बनाने में मदद मिल सकती है. कार्यस्थल पर विकासात्मक गतिविधियों में भाग लेने से प्रशंसा मिल सकती है. कार्यस्थल पर किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को लागू करने से पहले पेशेवरों और विपक्षों को ध्यान में रखें.

मिथुन (22 मई से 21 जून)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को 9वें घर में लाता है. निजी जीवन तब तक अच्छा लग सकता है जब तक आप अपने साथी के रवैये को लेकर दुविधा में न पड़ें. आप घरेलू जिम्मेदारियों को साझा कर सकते हैं और साथ ही अपने प्रियजन के समर्थन से भावनात्मक तनाव का प्रबंधन कर सकते हैं. वित्त से संबंधित विवेकपूर्ण निर्णय लेने से आपको भविष्य में उत्कृष्ट पुरस्कार प्राप्त करने में मदद मिल सकती है. सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ गलतफहमियों को दूर करना सुनिश्चित करें. झुंझलाहट को दूर रखें और क्लाइंट्स के साथ मीटिंग करते समय अपने गुस्से पर काबू रखना सीखें.

कर्क (22 जून से 22 जुलाई)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, वह चंद्रमा को 8 वें घर में लाता है. यह एक रोमांटिक अवधि हो सकती है क्योंकि आपको अपने प्रिय पर अपना सारा प्यार बरसाने का मन कर सकता है. प्यार भरा और मिलनसार रवैया आपके प्रियजन को आपके करीब ला सकता है. यह एक सहज रिश्ते का मार्ग प्रशस्त कर सकता है. आर्थिक मोर्चे पर दिन शुभ हो सकता है. हालांकि, खरीदारी के दौरान आपके पास धन की कमी हो सकती है. दोस्तों या रिश्तेदारों से अपेक्षा न करें तो बेहतर है. नकारात्मक विचारों या शब्दों से दूर रहें क्योंकि आपके इरादे स्पष्ट होने के बावजूद वे गलतफहमी हो सकते हैं.

सिंह (23 जुलाई से 23 अगस्त)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को 7 वें घर में लाता है. जिस दिन आप अपने प्रिय की संगति में रहने के लिए तरस सकते हैं, उस दिन भावनाएं हावी हो सकती हैं. आप अपने रोमांटिक विचारों के माध्यम से उन्हें लुभाना चाह सकते हैं. साझेदारी का सौदा शुरू करने का प्रस्ताव हो सकता है जिसके बारे में आप उत्सुक नहीं हो सकते हैं. तो बस बैठ जाओ और पैसे की चिंता करना छोड़ दो. कार्यस्थल पर अपने कौशल को तेज करने के लिए एक आदर्श दिन है. अनावश्यक जोखिम लेने से बचें और सबसे महत्वपूर्ण परियोजना पर अपनी क्षमता का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करें.

कन्या (24 अगस्त से 22 सितम्बर)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को छठे भाव में लाता है. आपका संदिग्ध स्वभाव आपके प्रिय को निराश कर सकता है इसलिए लचीला होना सीखें और उनकी पसंद-नापसंद पर ध्यान दें. संगठित होने के बावजूद कई बार आप अपनी वित्तीय योजनाओं को बदलने में कठोर हो सकते हैं. इस अभ्यास से बचना चाहिए और अपने धन पर फिर से काम करना चाहिए. कार्यक्षेत्र में परिश्रम से आपकी प्रशंसा हो सकती है. हालांकि, आप प्रभावी रणनीतियों पर काम करने के लिए कुछ तकनीकी कोड और कार्यों को जल्दी से समाप्त करने के लिए एक सरल कार्यशैली को नोट कर सकते हैं.

तुला (23 सितम्बर से 23 अक्टूबर)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए यह चंद्रमा को पंचम भाव में लाता है. प्रेम जीवन आनंद और रोमांच से भरा हो सकता है क्योंकि आप अपने प्रियजन के साथ शानदार समय बिता सकते हैं. इससे रिश्ते में मधुरता बनी रह सकती है. एक सुरक्षित और सुरक्षित सेवानिवृत्ति जीवन के लिए वित्तीय नियोजन में विश्वास करने वालों के लिए एक आदर्श दिन. यह व्यावहारिक रूप से इसे काम करने का समय हो सकता है. आप लंबित कार्यों को पूरा कर सकते हैं. सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने से बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिल सकती है. एक सलाहकार की मदद से वित्तीय और निवेश निर्णयों को हल किया जा सकता है.

वृश्चिक (24 अक्टूबर से 22 नवंबर)-चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को चौथे घर में लाता है. आप अपने प्रियजन के साथ रोमांटिक शाम का आनंद ले सकते हैं. एक साथी के बदले हुए रवैये को अपनाने से लंबे समय तक चलने वाले मिलन का मार्ग प्रशस्त हो सकता है. मध्यावधि निवेश लाभकारी परिणाम ला सकता है. धन की कमी के मामले में ऋण लें या स्रोतों से उधार लें क्योंकि यह निवेश करने का सही समय हो सकता है. कार्यस्थल पर प्रयास सही दिशा में आगे बढ़ सकते हैं क्योंकि वरिष्ठों द्वारा आपकी सराहना की जा सकती है. आपके सहकर्मी आपकी विनम्रता और उदारता से आश्चर्यचकित हो सकते हैं. इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने कार्य मानकों को बनाए रखें.

धनु (23 नवंबर से 21 दिसंबर)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को तीसरे घर में लाता है. रोमांस के बारे में आपके पास शानदार विचार आ सकते हैं. एक उत्साहजनक साथी आपको प्रेम खेलों में शामिल होने में मदद कर सकता है जो आप दोनों के बीच एक मजबूत बंधन बनाए रख सकते हैं. आप उस दिन के लिए यात्राओं की योजना बना सकते हैं जो लाभकारी पुरस्कार ला सकती हैं. हालांकि, कुछ विचार-मंथन सत्र तनाव ला सकते हैं. ऑफिस में आप खुद को नए रास्ते तलाशते हुए पा सकते हैं. आपको पेशेवर सहयोग प्राप्त हो सकता है. इसके अलावा, आप संबंधित जानकारी और ज्ञान इकट्ठा कर सकते हैं जो आपको काम को संभालने में मदद कर सकता है.

ये भी पढ़ें:कोरोना व चुनावी प्रक्रिया ने रोकी पहाड़ों पर भांग की कटाई, चरस माफिया के हौसले बुलंद

मकर (22 दिसंबर से 20 जनवरी)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, वह चंद्रमा को दूसरे घर में लाता है. आपको अपने प्रियतम का सहयोग मिल सकता है. एक सच्चा और ईमानदार स्वभाव आपको प्यार और देखभाल से भर सकता है. आज आप भावनात्मक स्थिरता प्राप्त कर सकते हैं. वित्त में सकारात्मक विकास देखने को मिल सकता है. पैसों के मामलों को आपको अच्छे से निपटाना पड़ सकता है. व्यावसायिक रूप से आपको स्व-निर्धारित समय सीमा को पूरा करने के लिए कई कार्यों को अकेले ही संभालना पड़ सकता है. नए उपक्रमों में प्रवेश करने से बचना चाहिए. गुणवत्ता और प्रभावशीलता पर ध्यान दें और त्रुटियों को तुरंत सुधारने का प्रयास करें.

कुंभ (21 जनवरी से 18 फरवरी)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, वह चंद्रमा को पहले घर में लाता है. भावुक शब्द आपके प्रियतम का दिल पिघला सकते हैं. सुखद और सौहार्दपूर्ण संबंध आपको खुश रख सकते हैं. आप धीरे-धीरे बंधन को मजबूत होते हुए देख सकते हैं. अनपेक्षित खर्च आपको अपनी आय और व्यय पर काम करने के लिए मजबूर कर सकते हैं. कार्यस्थल पर संगठनात्मक नियोजन में आपका अधिकांश समय बर्बाद हो सकता है. इसलिए आपको व्यवस्थित और पेशेवर रूप से काम करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि आपके वरिष्ठ आपसे अपेक्षाएं रख सकते हैं. आपकी परिपक्वता की परीक्षा हो सकती है क्योंकि आप सर्वश्रेष्ठ देने के लिए दबाव महसूस कर सकते हैं.

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)- चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर करेगा. आपके लिए, यह चंद्रमा को बारहवें घर में लाता है. व्यक्तिगत संबंधों में विचारों में मामूली अंतर आ सकता है. इसलिए, व्यस्ततम घंटों में भी संचार को जीवित रखने की सलाह दी जा सकती है. याद रखें समायोजन खुशी की कुंजी है. आराम करने के लिए आप अपनी पसंद की जगह पर जा सकते हैं. आमदनी में वृद्धि की गुंजाइश कम हो सकती है. हालांकि खर्च करने से आपको आंतरिक आनंद मिल सकता है. आपका दृढ़ निश्चय आपकी सभी पेशेवर समस्याओं को दूर करने में आपकी मदद कर सकता है. इस प्रकार, जब आप सहकर्मियों से प्रशंसा प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको अपने पेशे से जुड़ाव महसूस होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:ग्रामीण युवाओं ने Driftwood को बनाया आत्मनिर्भर बनने का माध्यम, दूसरों के लिए बने प्रेरणास्त्रोत

ABOUT THE AUTHOR

...view details