हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना से जंग लड़ रहे शिमला पुलिस के 55 जवान, फ्रंटलाइन पर ड्यूटी करते हुए संक्रमित

By

Published : May 15, 2021, 3:45 PM IST

स्वास्थ्य कर्मियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना के इस लड़ाई में पुलिस लगातार काम कर रही है. कानून व्यवस्था बनाए रखने से लेकर नाकों पर चेकिंग व्यवस्था और दवा कारखानों की सुरक्षा इन्हीं जवानों के हाथों में है. फ्रंटलाइन पर खड़े रहकर कोरोना वायरस से लड़ाई में वर्तमान में 55 जवान संक्रमित हैं. इसमें जिला शिमला के 2 थानों के एसएचओ और अन्य जवान शामिल हैं. यह सभी होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. जल्द ही यह सब स्वस्थ होकर ड्यूटी पर लौट आएंगे.

shimla police news, शिमला पुलिस न्यूज
फोटो.

शिमलाःसाल 2020 से अब तक पुलिस जवान कोरोना वायरस से लड़ाई में फ्रंट लाइन पर खड़े होकर काम कर रहे हैं. स्वास्थ्य कर्मियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना के इस लड़ाई में पुलिस लगातार काम कर रही है. कानून व्यवस्था बनाए रखने से लेकर नाकों पर चेकिंग व्यवस्था और दवा कारखानों की सुरक्षा इन्हीं जवानों के हाथों में है.

शिमला में 55 जवान कोरोना से लड़ रहे जंग

फ्रंटलाइन पर खड़े रहकर कोरोना वायरस से लड़ाई में वर्तमान में 55 जवान संक्रमित हैं. इसमें जिला शिमला के 2 थानों के एसएचओ और अन्य जवान शामिल हैं. यह सभी होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. जल्द ही यह सब स्वस्थ होकर ड्यूटी पर लौट आएंगे.

अब तक 260 से ज्यादा जवान संक्रमित

शिमला पुलिस के एसपी मोहित चावला ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना से जंग में अब तक शिमला पुलिस के 260 से ज्यादा जवान कोरोना की जद में आए हैं. इनमें फिलहाल 55 जवान संक्रमित हैं. अन्य 207 जवान स्वस्थ होकर काम पर लौट चुके हैं.

खुद भी संक्रमित थे पुलिस अधीक्षक

कोरोना से लड़ाई में शिमला पुलिस अधीक्षक मोहित चावला खुद भी कोरोना की जद में में आ गए थे. बीते दिनों ही उन्होंने अपना कार्यभार दोबारा संभाला है. एसपी ने सभी लोगों से कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने और सरकार-प्रशासन के सहयोग की अपील की है.

96 फीसदी का हो चुका है वैक्सीनेशन

शिमला पुलिस में करीब 1700 जवान सेवा दे रहे हैं. इनमें 1600 से अधिक जवानों का को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. वहीं, समय अवधि पूरी होते ही सभी जवानों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, कोरोना संक्रमित को ट्रामा सेंटर के बाहर ही लगा दी ऑक्सीजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details