हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 8, 2020, 11:50 PM IST

ETV Bharat / city

शिमला में दमखम दिखाएंगे 40 मुक्केबाज, नोर्थ जोन मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आगाज

राजधानी में दो दिन तक चार राज्यों के मुक्केबाज अपना दमखम दिखाएंगे. शिमला के इंदिरा गांधी खेल परिसर में नॉर्थ जोन मुक्केबाजी प्रतियोगिता का शनिवार को आगाज हुआ है.

40 boxers to participate in North Zone boxing competition in Shimla
शिमला में दमखम दिखाएंगे 40 मुक्केबाज

शिमलाःराजधानी में दो दिन तक चार राज्यों के मुक्केबाज अपना दमखम दिखाएंगे. शिमला के इंदिरा गांधी खेल परिसर में नॉर्थ जोन मुक्केबाजी प्रतियोगिता का शनिवार को आगाज हुआ है. ये पहली बार है जब हिमाचल प्रदेश को पुरुष वर्ग में नॉर्थ जोन मुक्केबाजी प्रतियोगिता की मेजबानी करने का अवसर मिला है.

प्रतियोगिता का शुभारंभ शिमला नगर निगम के कमिश्नर पंकज राय ने किया. यह प्रतियोगिता दो दिन तक चलेगी जिसमें चार राज्यों के 40 प्रतिभागी हिमाचल, पंजाब, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, के मुक्केबाज हिस्सा ले रहे है. मेजबान राज्य हिमाचल प्रदेश की 10 सदस्यीय टीम इसमें हिस्सा ले रही है.

वीडियो रिपोर्ट

जानकारी के अनुसार इस प्रतियोगिता में लेह-लद्दाख के भी कुछ मुक्केबाजों ने भाग लेना था. लेकिन मौसम खराब होने के चलते उनकी फ्लाइट रद्द हो गयी. जिसकी वजह से वह इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाए.

नॉर्थ जोन हिमाचल प्रदेश के मुक्केबाजी अध्यक्ष राजेश भंडारी ने कहा की हिमाचल को नॉर्थ जोन मुक्केबाजी प्रतियोगिता कराने का मौका मिला है जो कि अपने आप में एक बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता करने का मुख्य उद्देश्य युवाओं को खेल की जानकारी मिलेगी. साथ ही कहा कि आज का युवा वर्ग बहुत तेजी से नशों की तरफ बढ़ रहा है.

इसलिए युवा वर्ग को गलत रास्तों कि और न जाने से बचाने के लिए समय-समय पर इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन होना जरूरी है. राजेश भंडारी ने नगर निगम आयुक्त पकंज राय से मांग की है कि शिमला शहर स्मार्ट सिटी के अंतर्गत आ गया है.

जिसके चलते शहर में इनडोर प्रतियोगिताएं कराने के लिए एक स्टेडियम होना चाहिए. जिसमें नेशनल लेवल की प्रतियोगितायें करवाई जा सके. जिससे नेशनल लेवल के प्रतिभागी भी यहां आ सके. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा की इसके बाद नॉर्थ जोन की टीम का भी चयन किया जाएगा जो इंटर जोनल प्रतियोगिता में भाग लेगी.

ये भी पढ़ेःमनाली में सुहावने मौसम का आनंद ले रहे पर्यटक, स्नोफॉल का इंतजार

For All Latest Updates

TAGGED:

shimla news

ABOUT THE AUTHOR

...view details