हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल में बारिश से 287 सड़कें जाम, 3 सितंबर तक खराब रहेगा मौसम

राजधानी शिमला में सहित प्रदेश के कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई. प्रदेश में 3 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा जबकि एक सितंबर को भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

By

Published : Aug 28, 2020, 10:29 PM IST

heavy rain in himachal
heavy rain in himachal

शिमलाःप्रदेश में कई हिस्सों में मौसम विभाग की चेतावनी के बाद शुक्रवार को जम कर बादल बरसे. राजधानी शिमला में सुबह से आसमान में बादल छाए हुए थे और दोहपर बाद बारिश शुरू हो गई. इसके अलावा बिलासपुर, सोलन, चंबा, मंडी में भी जम कर बारिश हुई. प्रदेश में 3 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा.

जबकि एक सितंबर को भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में हुई बारिश से शुक्रवार को लोकनिर्माण विभाग को करोड़ों का नुकसान हुआ है. बारिश के चलते लैंडस्लाइड होने से एक एनएच सहित 287 सड़के अवरुद्ध हो गई.

वीडियो.

सबसे ज्यादा मंडी जोन में 192 सड़कें यातायात के लिए बंद हो गईं जबकि कांगड़ा जोन में 42, शिमला जोन में 31 और हमीरपुर में 21 सड़के अवरुद्ध हुई. लोकनिर्माण विभाग द्वारा देर शाम तक 199 सड़कें यातायात के लिए खोल दी गईं. प्रदेश में हो रही बारिश से लोकनिर्माण विभाग को अब तक 351 करोड़ का नुक्सान हुआ है. वहीं, आगामी दिनों में भी प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बीते 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई है. सबसे ज्यादा घुमारवीं में 84 मिलीलीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. प्रदेश में 3 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा जबकि एक सितंबर को प्रदेश के दस जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में हो रही बारिश से नदियां उफान पर है और लैंडस्लाइड भी हो रहे हैं. ऐसे में लोगो को सतर्क रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें-एंट्रेंस एग्जाम के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन, परीक्षाएं स्थगित करने की केन्द्र से मांग

ये भी पढ़ें-कोरोना से जंग: राज्यपाल ने अस्पताल श्रमिकों व सफाई कर्मचारियों को स्वास्थ्य सामग्री बांटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details