हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 11, 2020, 8:38 PM IST

ETV Bharat / city

हिमाचल को केंद्र की सौगात, कीरतपुर-नेरचौक NH के लिए 1455.73 करोड़ का टेंडर स्वीकृत

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हाइब्रिड एन्युटी मोड (एचएएम) पर सुदंरनगर बाईपास को छोड़कर एनएच 21 ग्रीन फील्ड एलाईनमेंट के कीरतपुर से नेरचैक की चार लेन के शेष कार्य के लिए 1455.73 करोड़ रुपये के टेंडर को स्वीकृति दी है.

1455 crore approved for Kiratpur-Nerchowk National Highway
कीरतपुर-नेरचौक राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए 1455.73 करोड़ स्वीकृत

शिमला: भारत सरकार ने कीरतपुर से नेरचैक राष्ट्रीय राजमार्ग की फोर लेनिंग के शेष कार्य के लिए धनराशि जारी कर दी है. सीएम जयराम ठाकुर ने इसके लिए ट्वीट कर केंद्र सरकार का आभार जताया है. अब यह कार्य शीघ्र ही पूरा किया जाएगा जिससे राज्य के लोगों को सुविधा मिलेगी. सीएम ने कहा कि उन्होंने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के पास इस मामले को उठाया था और यह निर्णय उसी का परिणाम है.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हाइब्रिड एन्युटी मोड (एचएएम) पर सुदंरनगर बाईपास को छोड़कर एनएच 21 ग्रीन फील्ड एलाईनमेंट के कीरतपुर से नेरचैक की चार लेन के शेष कार्य के लिए 1455.73 करोड़ रुपये के टेंडर को स्वीकृति दी है. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने हाईब्रिड एन्युटी मोड (एचएएम) पर शुक्रवार को इस सड़क के शेष काम के लिए टेंडर दिया है और जो कम्पनी इस राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण करेगी. वह 15 सालों तक इसकी देखरेख भी करेगी. उन्होंने कहा कि 29 किलोमीटर का कार्य पहले ही पूरा किया जा चुका है और शेष कार्य प्रगति पर है.

सीएम जयराम ठाकुर का ट्वीट

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 के विकास रखरखाव और प्रबंधन का जिम्मा एनएचएआई को सौंपा था. प्राधिकरण ने कीरतपुर से नेरचैक के फोर लेन के लिए बनावट, निर्माण, संचालन और हस्तांतरण के आधार पर कार्य करने का जिम्मा उठाया है. इसके लिए एक निजी संस्था के चयन के लिए बोली प्रक्रिया कराने का फैसला लिया है, जिसके माध्यम से इस परियोजना का कार्य दिया जाएगा.

वीडियो

ये भी पढ़ें: वायरल वीडियो मामले च IPH मंत्री रे बेट जो क्लिन चिट, देखा हिमाचल री बड्डी खबरां

ABOUT THE AUTHOR

...view details