हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 11, 2020, 10:44 PM IST

ETV Bharat / city

सर्दियां शुरू होते ही बढ़ी आग की घटनाएं, कोटखाई में 14 कमरों का मकान जलकर राख

कोटखाई के डाहर गांव में एक घर में आग लग गई. आग ने देखते ही देखते आसपास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग ने तीन परिवार के 14 कमरे आग की भेंट चढ़ गए.

house caught fire in Kotkhai
house caught fire in Kotkhai

ठियोग/कोटखाईः प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में लकड़ी से बने मकान भले ही लोगों को गर्मी और सर्दी से राहत देते हैं, लेकिन लकड़ी के मकानों से अक्सर लोगों की जिंदगी भर की कमाई कुछ ही पल में राख में बदल जाती है. इन दिनों राजधानी शिमला के ऊपरी क्षेत्र में लगातार आग की घटनाएं सामने आ रही है. शुक्रवार को कोटखाई में तीन परिवार के 14 कमरे आग की भेंट चढ़ गए.

कोटखाई के डाहर गांव में दोपहर के समय एक मकान में आग भड़क उठी और देखते ही देखते आग ने आसपास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने की भनक लगते ही लोगों में हड़कंप मच गया. लोगों ने विभिन्न तरीकों से आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटों ने करीब 14 कमरों को नुकसान पहुंचाया है.

वीडियो.

लोगों ने आग की सूचना फायर बिग्रेड को भी दी, लेकिन जब तक गाड़ी आती तब तक आग सब कुछ तबाह कर चुकी थी. आग की इस घटना से पूरे गांव में दहशत और दुख का माहौल है. वहीं, मौके पर तहसीलदार भी पहुंचे और उन्होंने पीड़ित परिवारों को दस दस हजार की फौरी राशि भी प्रदान की है.

मदद की गुहार

इस आगजनी की घटना से किशोरी, मोहन, और बिमला तीनों के घर मे रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया है और सब बेघर हो गए हैं. पीड़ित परिवार और गांव के लोगों ने इस आग की घटना में हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

ये भी पढे़ं-BJP विधायक के रिश्तेदार की गाड़ी का चालान करना पड़ा भारी! पुलिस कर्मी का तबादला

ये भी पढ़ें-जेपी नड्डा के काफिले पर हमला बंगाल के पतन का कारण बनेगा: बिंदल

ABOUT THE AUTHOR

...view details