हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में अब तक 456 व्यक्तियों का हुआ कोरोना टेस्ट, 14 मामले पॉजिटिव

By

Published : Apr 6, 2020, 11:13 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सोमवार को कोविड-19 के लिए 83 व्यक्तियों की जांच की गई, जिसमें से 32 सैंपल नेगिटिव पाए गए और 51 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के लिए अभी तक 456 व्यक्तियों की जांच की जा चुकी है.

corona positive in himachal
corona positive in himachal

शिमलाः प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अपील के बाद दिल्ली की निजामुद्दीन तबलीगी जमात के समारोह में भाग लेने वाले 12 व्यक्तियों स्वेच्छा से सामने आकर अपनी यात्रा का ब्यौरा दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन जमातियों के 52 प्रमुख नजदीकी लोगों ने भी अपनी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि इन सभी 64 व्यक्तियों को क्वारंटाइन में रखा गया है और उनकी जांच की जा रही है.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अब तक कोरोना वायरस के दृष्टिगत 4,458 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है, जिसमें से 2,013 व्यक्तियों ने 28 दिनों की निगरानी समय को पूरा कर लिया है.

सोमवार को 83 व्यक्तियों की हुई जांच

उन्होंने कहा कि सोमवार को कोविड-19 के लिए 83 व्यक्तियों की जांच की गई, जिसमें से 32 सैंपल नेगिटिव पाए गए और 51 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के लिए अभी तक 456 व्यक्तियों की जांच की जा चुकी है. प्रदेश में अब 14 मामले ही पॉजिटिव सामने आए हैं.

एक्टिव केस फाईंडिंग अभियान के तहत 85 व्यक्ति निगरानी में

वहीं, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि प्रदेश में शुरु किए गए एक्टिव केस फाईंडिंग अभियान के तहत 85 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया है. उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों को कोरोना वायरस नहीं है, बल्कि इनको ऐहतियाती कदमों के तहत निगरानी में रखा गया है ताकि यदि इन व्यक्तियों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाते हैं तो तुरन्त इनकी जांच की जा सके.

ये भी पढ़ें-जीवनदायिनी नदियों के लिए संजीवनी बना लॉकडाउन, देखें ईटीवी भारत की खास रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details