हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला: हिमाचल में 2 अगस्त से शुरू होंगी 10वीं से 12वीं तक की कक्षाएं

By

Published : Jul 22, 2021, 7:24 PM IST

प्रदेश के मुखिया जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी है. मंत्रिमंडल ने 2 अगस्त से 10वीं से 12वीं तक की कक्षाएं एसओपी के हिसाब से शुरू करने का फैसला लिया है. वहीं, प्रदेश में 26 जुलाई से सभी कोचिंग संस्थान खोल दिए जाएंगे.

10th-to-12th-classes-start-from-2-august-in-himachal-pradesh
फोटो.

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई हिमाचल कैबिनेट की बैठक में 2 प्रेजेंटेशन हेल्थ और एजुकेशन विभाग द्वारा दी गई. प्रदेश में अभी भी कोरोना संक्रमण के 900 से अधिक मामले हैं. हालांकि, मृत्यु दर में कमी आई है. स्वास्थ्य विभाग ने अपनी प्रस्तुति में बताया कि ठीक होने वालों की दर बहुत धीमी है. ऐसे में लोगों से खासकर पर्यटकों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगाने दर देश में सबसे बेहतर है.

मंत्रिमंडल ने 2 अगस्त से 10वीं 11वीं और 12वीं की कक्षाएं एसओपी के हिसाब से शुरू करने का फैसला लिया है. यह एसओपी शिक्षा विभाग जारी करेगा. इसके अलावा 5वीं और 8वीं की कक्षाएं नियमित रूप से शुरू नहीं होगी, लेकिन अगर किसी छात्र को पढ़ाई में कोई परेशानी है तो वह हाल के लिए स्कूल आ सकता है. प्रदेश में 26 जुलाई से सभी कोचिंग संस्थान खोल दिए जाएंगे.

वीडियो.

हिमाचल मंत्रिमंडल ने प्रदेश में 3 एसडीएम कार्यालय खोलने को भी मंजूरी दे दी है. कोटखाई तहसील के कलबोग में उपतहसील खोलने को भी मंत्रिमंडल ने स्वीकृति दी है. रोहड़ू के टिक्कर में अग्निशमन केंद्र खोलने को भी मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी है.

हिमाचल प्रदेश सचिवालय में 100 पद जूनियर ऑफिसर असिस्टेंट के भरने को मंजूरी दी है. कांगड़ा के संसारपुर टैरिस में एथोनॉल की फैक्ट्री खोलने की मंजूरी दी है. हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में 4 करोड़ 28 लाख की सिटी स्कैन मशीन खरीदने की अनुमति दी है.

मंत्रिमंडल में मरीजों की सुविधा के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय, हमीरपुर में 4.28 करोड़ रुपये की लागत से सीटी स्कैन-128 स्लाइस मशीन खरीदने का निर्णय लिया गया.

ये भी पढे़ं: HPU आने पर CM जयराम ठाकुर को झेलना पड़ा विरोध, SFI ने मांगों को लेकर की नारेबाजी

ABOUT THE AUTHOR

...view details