हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल दिवस पर नाहन को मिला गेहूं खरीदी केंद्र, 15 पंचायतों के किसानों को होगा फायदा

By

Published : Apr 15, 2022, 5:31 PM IST

हिमाचल दिवस पर केन्द्र और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने नाहन विधानसभा क्षेत्र को अनाज मंडी (गेहूं खरीद केन्द्र) का तोहफा (Wheat procurement center started in Nahan)दिया. इसके खुलने के बाद 15 पंचायत के किसानों को लाभ मिलेगा. केंद्र का शुभारंभ विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने किया.

Wheat procurement center started in Nahan
हिमाचल दिवस पर नाहन को मिला गेहूं खरीदी केंद्र

नाहन:हिमाचल दिवस पर केन्द्र और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने नाहन विधानसभा क्षेत्र को अनाज मंडी (गेहूं खरीद केन्द्र) का तोहफा (Wheat procurement center started in Nahan)दिया. आज धौलाकुंआ में फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा अनाज मंडी यानि गेहूं खरीद केन्द्र आरंभ किया गया, जिसका उद्घाटन विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने किया.इस मौके पर बिंदल ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार किसान हितैषी है. किसानों को किसान सम्मान निधि का पैसा लगातार उनके खातों में मिल रहा और आज धौलाकुंआ में किसान अनाज मंडी का आरम्भ हुआ है, जिसके लिए किसान भाइयों को बधाई.

बिंदल ने कहा कि इससे पहले क्षेत्र के किसानों को अपनी फसल के विक्रय के लिए हरियाणा की मंडियों में जाना पड़ता था. जहां समय और धन दोनों की बर्बादी होती थी, लेकिन अब घर द्वार पर ही अनाज मंडी का खुलना हम सबके लिए सौभाग्य की बात है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछली बार किसानों को समय पर भुगतान नहीं हुआ था, जिसे देखते हुए हमने सरकार के समक्ष अपने किसानों का पक्ष जोरदार ढंग से रखा औ अनाज मंडी केन्द्र खोलने का निर्णय लिया जिसे रिकार्ड समय में खोला गया.

वीडियो

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास इन मंडी को आने वाले स्थायी बनाने का प्रयास रहेगा ,ताकि इस केन्द्र का लाभ किसानों को लगातार मिलता रहे. उन्होंने कहा कि इस मंडी से इलाके के करीब 15 पंचायतों के किसानों को लाभ मिलेगा.इस मौके पर प्रदेश कृषि विपणन समिति के अध्यक्ष बलदेव भंडारी, जिला अध्यक्ष रामेश्वर, भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, स्थानीय पंचायतों के प्रतिनिधि, भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता, सहित क्षेत्र के प्रमुख लोग उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें :हिमाचल दिवस पर तोहफा: महिलाओं को बस किराए में 50% की छूट, 125 यूनिट बिजली फ्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details