हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऑनलाइन प्रतियोगिता में सिरमौर के साढ़े 4 हजार बच्चों ने लिया हिस्सा, विशाल ने मारी बाजी

By

Published : Mar 6, 2021, 5:03 PM IST

सिरमौर जिले में ऑनलाइन प्रतियोगिता के विजेता छात्रों के लिए डाइट संस्थान नाहन में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया. डाइट संस्थान नाहन के प्रिंसिपल ऋषि पाल शर्मा ने बताया कि माइंड स्पार्क संस्था की ओर से जिला सिरमौर में कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था.

Vishal of Dharoti government school won in online competition in sirmour
फोटो.

नाहनः सिरमौर जिला के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित ऑनलाइन प्रतियोगिता के विजेता छात्रों के लिए डाइट संस्थान नाहन में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया. इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में धरोटी सरकारी स्कूल के छात्र विशाल ने जिलाभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जिसे पुरस्कार स्वरूप एक टेब व प्रमाण पत्र भेंट किया गया.

ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित

दरअसल माइंड स्पार्क संस्था की ओर से कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए हिंदी, इंग्लिश व गणित विषयों पर एक ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें जिला भर से साढ़े 4 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

वीडियो रिपोर्ट.

पढ़ें:पचास हजार करोड़ से अधिक का होगा जयराम सरकार का चौथा बजट, रोजगार पर रहेगा फोकस

डाइट संस्थान नाहन के प्रिंसिपल ऋषि पाल शर्मा ने बताया कि माइंड स्पार्क संस्था की ओर से जिला सिरमौर में कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था.

विजेता छात्र विशाल किया सम्मानित

इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के विजेता छात्र विशाल को डाइट शिक्षण संस्थान में सम्मानित किया गया. उन्होंने बताया कि छठी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए हिंदी, इंग्लिश व मैथ विषयों पर यह प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. प्रतियोगिताा में जिला सिरमौर के 175 स्कूलों के 4809 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें विशाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.

उन्होंने बताया कि विजेता छात्र विशाल को प्रमाण पत्र व टैब देकर सम्मानित किया गया. पुरस्कार वितरण समारोह में विभिन्न स्कूलों के अध्यापक, संस्था से जुड़े पदाधिकारी व विजेता छात्र के अभिभावक भी मौजूद रहे.

पढ़ें:कोरोना के कारण पटरी से उतरी हिमाचल की आर्थिक गाड़ी, प्रति व्यक्ति आय और बागवानी उत्पादन में भी गिरावट

ABOUT THE AUTHOR

...view details