हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

विनीता हत्या मामला: लोगों ने निकाली रैली, आरोपी को फांसी देने की मांग

विनीता ठाकुर की हत्या मामले में विभिन्न संगठनों ने विनीता न्याय मंच के बैनर तले एक रोष रैली निकाली. इस दौरान एसडीएम शिलाई के माध्यम से प्रदेश सरकार को एक ज्ञापन भेजा गया. विनीता न्याय मंच ने मांग उठाई है कि इस हत्याकांड की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो और इसके साथ ही दोषी को फांसी से भी कड़ी सजा दी जाए.

By

Published : Nov 27, 2020, 9:08 PM IST

vinita thakur sirmaur
vinita thakur sirmaur

शिलाई/सिरमौरःसमाजिक कार्यकर्ता विनीता ठाकुर की हत्या मामले में शुक्रवार को विभिन्न संगठनों ने विनीता न्याय मंच के बैनर तले एक रोष रैली निकाल कर इंसाफ की मांग की. रैली में शामिल लोगों ने प्रशासन और पुलिस के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए रोष जताया और दोषी को फांसी की सजा देने की मांग उठाई.

फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई

रैली रेस्ट हाउस शिलाई से शुरू होकर तहसील चौक से होते हुए एसडीएम कार्यालय शिलाई पहुंची. यहां एसडीएम शिलाई के माध्यम से प्रदेश सरकार को एक ज्ञापन भेजा गया. विनीता न्याय मंच ने मांग उठाई है कि इस हत्याकांड की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो और इसके साथ ही दोषी को फांसी की सजा दी जाए.

वीडियो.

पुलिस के ढुलमुल रवैये पर रोष

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस इस मामले में ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है और घटना के पहले दिन से ही मामले को दबाने की कोशिश की गई है. विनीता न्याय मंच ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ना चलाया गया तो प्रदेश स्तर पर धरना प्रदर्शन किए जाएंगे. उधर, कार्यकारी एसडीएम शिलाई जयराम शर्मा ने ज्ञापन मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि ज्ञापन अगली कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है.

विनीता ठाकुर को इंसाफ दिलाने के लिए रैली निकालते हुए

पुलिस कर्मी है इस मामले में आरोपी

बता दें कि इस मामले में आरोप है कि समाजिक कार्यकर्ता विनिता ठाकुर को 9 नवंबर को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया गया. इसके बाद आनन-फानन में उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज नाहन ले जाया गया. अधिक जल जाने के कारण उसे उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़ पहुंचाया गया था, लेकिन युवती ने पीजीआई में दम तोड़ दिया था. इस वारदात में एक पुलिस कर्मी पर मामला दर्ज हुआ है.

चाइल्ड लाइन सिरमौर में कार्यरत थी विनीता

गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता विनीता ठाकुर चाइल्ड लाइन सिरमौर में कार्यरत थी. बाल संरक्षण को लेकर विनीता ठाकुर ने कई महत्वपूर्ण काम किए थे. वे बच्चियों के शोषण के खिलाफ लगातार आवाज उठाती रहीं थी.

ये भी पढ़ें-आग में झुलसी सामाजिक कार्यकर्ता की पीजीआई में मौत, पुलिसकर्मी है आरोपी

ये भी पढ़ें-रामलाल ठाकुर ने सरकार को घेरा, जल जीवन मिशन में अनियमितता का लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details